भरतपुर, 29 अगस्त, 2023। भुसावर तहसील के गांव घाटरी में ठेकेदार मुकेश शर्मा घाटरी की ओर से आयोजित श्रीमद्भागवत कथा की विश्व विख्यात कथावाचिका देवी चित्रलेखा का, वरिष्ठ समाजसेवी एवं श्री ब्राह्मण सभा के पूर्व जिलाध्यक्ष कौशलेश शर्मा के नेतृत्व में ब्राहमण समाज के विभिन्न सामाजिक संगठनों की ओर से माला, साफा, दुपट्टा पहनाकर एवं बिहारी जी महाराज का प्रतीक चिन्ह भेंटकर स्वागत सम्मान किया गया। श्रीमद्भागवत कथा के मुख्य यजमान ठेकेदार मुकेश घाटरी ने आगंतुक सभी अतिथियों का भावपूर्ण अभिनंदन किया।  कथा में सुदामा की चरित्र का वर्णन करते हुए देवी चित्रलेखा ने बताया कि सुदामा एक दरिद्र ब्राह्मण था और कृष्ण यदुवंशियों के सिरमौर।
सुदामा एक सामान्य मनुष्य थे किंतु श्रीकृष्ण आर्य जाति में नवजीवन संचार करने वाले योगिराज और महापुरुष ही नहीं अपितु ‘धर्मसंस्थापनार्थाय’ ईश्वर के अवतार भी थे, ऐसे दो विपरीत स्थिति, स्वभाव और सत्ता वाले व्यक्तियों के बीच मैत्री की रसपूर्ण व्यंजना की है। श्रीमद्भागवत कथा के महत्व प्रकाश डालते हुए पूर्व जिलाध्यक्ष कौशलेश शर्मा ने कहा कि श्रीमद्भागवत कथा में ज्ञान, भक्ति, तथा वैराग्य की महानता के बारे में बताया गया है। इस पुराण में विष्णु और कृष्णावतार की कथाओं के सम्पूर्ण ज्ञान के बारे में वर्णन किया गया हैं।
श्रीमद्भागवत पुराण में विद्या का अक्षय भंडार है। यह पुराण सभी प्रकार के कल्याण व सुख देने वाला है। कि इस अवसर पर वरिष्ठ समाजसेवी एवं श्री ब्राह्मण सभा के पूर्व जिलाध्यक्ष कौशलेश शर्मा, विप्र फाउंडेशन की जिलाध्यक्ष डॉ. सुशील पाराशर, वरिष्ठ समाज सेवी व उपाध्यक्ष शहर कांग्रेस बनबारी लाल शर्मा, सेवानिवृत्त सहायक अभियंता देवकीनंदन शर्मा, सेवानिवृत्त अमीन रामेश्वर शर्मा, समाजसेवी राहुल गुलपाडिया, ठेकेदार मुकेश घाटरी सहित अनेक  विप्र बन्धु मौजूद रहे। इस अवसर पर पधारे हुए सभी आगंतुक विप्र बंधुओं को ठेकेदार मुकेश घाटरी ने माला व दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया। यजमान राहुल गुलपाडिया ने सभी अतिथि विप्र-बंधुओं का धन्यवाद ज्ञापित किया।
संवाददाता- आशीष वर्मा