सीकर जिले के दांतारामगढ़ थाना इलाके के पचार गांव में बीती रात चोरों ने गोरस्या पीर बाबा के मंदिर के ताले तोड़ दिए और मंदिर में रखी दान पेटी चोरी कर ली। स्थानीय निवासी भंवरलाल ऐचरा ने बताया कि घटना रात दो बजे की है।

चोरों ने मंदिर के मुख्य गेट का ताला तोड़ दिया और अंदर घुस गये। मंदिर में रखी 150 किलो वजनी दानपेटी को केबल से बांधकर मंदिर से करीब 150 मीटर दूर तक घसीटा गया। जिसके बाद उन्होंने पेचकस और रॉड से दानपेटी को तोड़ दिया और हजारों का चढ़ावा चोरी कर फरार हो गये।

दानपात्र घसीटे जाने से मंदिर की 5 से 6 सीढ़ियां भी टूट गईं। ग्रामीणों को मंदिर परिसर से 20 मीटर दूर केबल मिली। 150 मीटर दूर सड़क के पास दान पेटी भी मिली। सुबह ग्रामीणों को मंदिर में चोरी की जानकारी हुई, जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। घटना की सूचना मिलने पर दांतारामगढ़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मौका मुआयना कर जांच शुरू की।

मंदिर में चोरी की घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। पचार गांव में पिछले 6 महीने में 15 से ज्यादा चोरी की वारदातें हो चुकी हैं, जिनमें 6 से 7 बड़ी चोरियां शामिल हैं। इसके बावजूद खाचरियावास पुलिस चौकी व दांतारामगढ़ पुलिस एक भी चोरी का खुलासा नहीं कर पाई है। ग्रामीणों ने गांव में सीसीटीवी कैमरे लगवाने की मांग की है।