जयपुर में 2 महीने की मासूम बच्ची लावारिस हालत में मिली है। पार्क में बच्ची को पड़ा देख इलाके में सनसनी फैल गई। लड़की के परिवार वालों ने उसे कपड़े में लपेटकर छोड़ दिया। सुबह ठंड में रोने की आवाज सुनकर लोग मौके पर पहुंचे और बच्ची को संभाला। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने बच्ची को जेके लॉन अस्पताल में भर्ती कराया।

जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने शनिवार को अज्ञात परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस जवाहर सर्किल इलाके में लगे सीसीटीवी की भी जांच कर रही है। SHO दलवीर सिंह ने कहा- जवाहर सर्किल के पिछले गेट के पास पार्क में एक मासूम बच्ची मिली थी।

गुरुवार सुबह 6 बजे पार्क में मॉर्निंग वॉक के लिए आए लोगों को बच्ची के रोने की आवाज सुनाई दी। आवाज सुनकर लोग पार्क में बने मंदिर के पास पहुंचे, जहां कपड़े में लिपटी एक मासूम बच्ची दिखी। सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले जगतपुरा निवासी लोकेंद्र शर्मा ने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर लावारिस बच्ची मिलने की सूचना दी।

पुलिस ने मासूम बच्ची को कब्जे लिया और तुरंत इलाज के लिए जेके लॉन अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने पुलिस को बताया कि बच्ची करीब 2 महीने की है। वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं। जगतपुरा निवासी लोकेंद्र की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात परिजनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

पुलिस का मानना है कि बच्ची को सुबह-सुबह कपड़े में लपेटकर पार्क में छोड़ दिया गया। पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ ही परिवार के अज्ञात सदस्यों की तलाश कर रही है। जेके लॉन अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद बच्ची को गांधी नगर शिशु गृह भेज दिया गया। बच्ची की देखभाल शिशु गृह में की जा रही है।