नीमकाथाना के राजकीय जिला कपिल अस्पताल में सोमवार को एक महिला ने तीन बेटियों को जन्म दिया। मां और तीनों नवजात पूरी तरह स्वस्थ हैं। वही तीन बच्चियों को एसएनसीयू में शिफ्ट किया गया है। खेतड़ी के बुरका गांव निवासी अर्चना (22) पत्नी हरिओम गुर्जर को प्रसव पीड़ा होने पर सोमवार दोपहर तीन बजे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां स्त्री रोग विशेषज्ञों की टीम ने अर्चना का ऑपरेशन कर सुरक्षित प्रसव कराया। अर्चना ने पहली बेटी को 4.15 बजे, दूसरी को 4.30 बजे और तीसरी को 4.51 बजे जन्म दिया है। प्रसव के बाद मां-बेटियां पूरी तरह स्वस्थ हैं।

टीम में डॉ. हेमन्त कटारिया, स्त्री रोग विशेषज्ञ, डॉ. अशराम खटाना, डॉ. गुमान सिंह, एनेस्थिसियोलॉजिस्ट डॉ. सत्यवीर अवाना, डॉ. वीपी यादव, ओटी टीम में नर्सिंग अधीक्षक, गौरीशंकर, शिव कुमार और कमलेश काजला शामिल थे।
बता दें कि अर्चना गुर्जर की पहली डिलीवरी शादी के 8 साल बाद हुई है। अर्चना का पति हरिओम ट्रक ड्राइवर है। बेटियों के जन्म के बाद परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई।

डॉ. खटाना ने बताया कि दो बच्ची सीधी और एक उल्टी होने के कारण सामान्य प्रसव संभव नहीं था। इसके बाद ऑपरेशन से अर्चना की डिलीवरी कराई गई। तीनों बच्चे और मां स्वस्थ हैं। बता दें कि प्रसव के बाद तीनों बेटियों को एसएनसीयू में भर्ती कराया गया है। तीनों नवजातों का वजन 1 किलो 810 ग्राम, 2 किलो 250 ग्राम और 1 किलो 350 ग्राम है। वहीं, अर्चना को चार दिनों तक अस्पताल में भर्ती रखा जाएगा। इसके बाद घर के लिए छुट्टी दे दी जाएगी