पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राजस्थान में अगले दो दिन सोमवार और मंगलवार को मौसम में काफी बदलाव रहेगा। इस दौरान जिले में कुछ स्थानों पर मध्यम बारिश की भी संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से प्रदेश के श्रीगंगानगर में मौसम बदल गया है। बीती रात पूरे जिले में तेज गड़गड़ाहट के साथ बारिश हुई। ठंडी हवा के कारण तापमान में भारी गिरावट देखी गई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है।

राजस्थान के जोधपुर और गंगानगर समेत कई जिलों में बारिश हुई, कुछ जगहों पर ओले गिरे और कुछ जगहों पर तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। रविवार को जिले का अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री और न्यूनतम 22.8 डिग्री रिकार्ड किया गया। तापमान में कमी आने से ठंड का असर बढ़ सकता है।

जोधपुर में भी मौसम में बदलाव के कारण सुबह तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। तेज हवाओं के कारण रेलवे स्टेशन के बाहर तिब्बती मार्केट की दुकानों के टीन सेट उड़ गए। नवरात्र के चलते मां चामुंडा के दर्शन करने आए श्रद्धालुओं को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सुबह बारिश होने से स्कूल जाने वाले बच्चों और कामकाजी लोगों को परेशानी हुई।

आईएमडी ने अपने ताजा अपडेट में कहा कि देश के पश्चिमी हिमालयी हिस्से में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। राज्य के मौसम को लेकर विभाग ने सोमवार को गरज के साथ मध्यम बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को दिन में बादलों की आवाजाही रहेगी और हल्की बारिश भी हो सकती है।