दो दिन पहले सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ ने बारिश का नया रिकॉर्ड बना दिया। पिछले 12 साल में जोधपुर में नवंबर माह में इतनी बारिश नहीं हुई, जितनी रविवार और सोमवार को हुई। इसी तरह कोटा में भी यह दूसरी बार है। जब नवंबर में 12 साल में सबसे ज्यादा बारिश हुई है। आज जयपुर, भरतपुर संभाग और शेखावाटी क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है। अगले दो-तीन दिनों में दिन का तापमान भी 4-8 डिग्री तक गिर सकता है।

जयपुर में भी सुबह कोहरा छाया रहा। इसके बाद से बूंदाबांदी जारी है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि इस सिस्टम का असर आज राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में रहेगा। पश्चिमी और दक्षिणी राजस्थान के जिलों में देर शाम से मौसम साफ होना शुरू हो जाएगा और उसके बाद घना कोहरा छा सकता है।

आज भी प्रदेश के जयपुर और भरतपुर संभाग के जिलों में आसमान में बादल छाए हुए हैं। वहीं, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर और कोटा संभाग के जिलों में सुबह से ही घना कोहरा देखने को मिला है। जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, राजसमंद, पाली, बाड़मेर, जालौर समेत कई जिलों में आज सुबह घना कोहरा छाए रहने से दृश्यता कम रही और बाइपास पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई।

जयपुर में भी आज सुबह आसमान में बादल छाए रहे। ग्रामीण इलाकों में हल्का कोहरा देखा गया। शहर में कुछ स्थानों पर बारिश हुई। इससे पहले जयपुर में सोमवार शाम को ठंडी हवाएं चलीं। रात का तापमान 16.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जयपुर में कल दिनभर बादल छाये रहने से सर्दी तेज रही। दिन का अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस से ऊपर नहीं गया।