भरतपुर, ग्राम पंचायत सोगर क्षेत्र के गाँव लुधवाडा के रास्ता व पोखर की हालत बहुत खराब है। पोखर का पानी घर व रास्तों में में प्रवेश कर गया है और बरसात का पानी आवादी के रास्तों में भरा पडा है। रास्तों में जलभराव एवं गंदगी जमा होने से ग्रामीण बहुत परेशान हैं जो हर वक्त जलभराव रास्ते से ही आवागमन करते हैं। ऐसी हालत से गाँव के बुजुर्ग व बच्चे सर्वाधिक परेषान हैं।

गाँव के लागों ने कई बार क्षेत्रीय विधायक व राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग, पंचायत समिति सेवर के प्रधान एवं स्थानीय सरपंच सहित प्रशासन को कई बार गाँव की हालत से अवगत कराया और उन्हें भी लिखित में षिकायतें की। इन जन प्रतिनिधियों के द्वारा गांव की समस्या पर ध्यान नहीं दिया गया और ना ही गांव की समस्या का समाधान कराने का आश्वासन मिला। गांव के लोगों ने रास्ता व पोखर की हालत तथा जलभराव रास्तों से परेषान होकर मुख्यमंत्री और जिला कलैक्टर को ज्ञापन भेजा। साथ ही भरतपुर के जन सेवक यश अग्रवाल एवं उनकी टीम को अवगत कराया।

यश अग्रवाल ने गांव के लोगों की समस्याएँ सुनी और गांव की हालत को देखा, जिन्होंने गांव लुधवाडा की हालत को देखकर कहा कि गांव की समस्या का जिम्मेदार क्षेत्रीय विधायक व राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग हैं जो गांव की समस्या की तरफ ध्यान नहीं देते और ना ही लागों की समस्या का समाधान कराने का प्रयास करते हैं। उन्होंने ग्रामीणों से वार्ता करने के बाद कहा कि गांव लुधवाडा की समस्या को लेकर वे मुख्यमंत्री, राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग, जिला कलैक्टर आदि को पत्र भेजकर गांव की समस्या का समाधान कराने का प्रयास करेंगे। गांव लुधवाडा निवासी चंपाकली व ममता चौधरी ने बताया कि गांव के रास्ते गंदगी से सटे पडे हैं और कई रास्तों में जून माह से जल भरा हुआ है।

गांव की पोखर का पानी भी घरों में प्रवेश कर गया। आज भी पिछले दो माह से पोखर व बरसात का पानी आबादी के रास्तों में भरा पडा है। गांव के लोग घुटने के स्तर तक भरे पानी से ही आवागमन करते हैं। सबसे ज्यादा परेशानी बुजुर्ग व बच्चों को उठानी पड रही है। गांव में कई प्रकार की बीमारियों जन्म ले सकती हैं, कई परिवारों के लोग मौसमी बीमारियों की चपेट में भी आ चुके हैं।

संवाददाता- आशीष वर्मा