राजस्थान में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में बुधवार को राजस्थान बंद का आह्वान किया गया है। इसके चलते आज सुबह से जयपुर, कोटा, जोधपुर, जैसलमेर, चूरू, बीकानेर और उदयपुर समेत अन्य शहरों में बाजार बंद रहे। कई शहरों के स्कूलों में छुट्टी भी घोषित कर दी गई।

दरअसल, मंगलवार को जयपुर के श्याम नगर में दो बदमाशों ने सुखदेव सिंह के घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद उन्हें मानसरोवर स्थित मेट्रो मास अस्पताल लाया गया, जहां उनके समर्थक आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मंगलवार से धरने पर बैठे हैं।

इस प्रदर्शन के कारण जयपुर में अजमेर-हाईवे पर करीब 2 घंटे तक लंबा जाम लग गया, जो दोपहर करीब 2.30 बजे खुला। इससे पहले दोपहर 2 बजे बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय पर हंगामा हुआ और बैरिकेड्स हटा दिए गए। इधर, जोधपुर में भी दोपहर करीब 12 बजे भीड़ रेलवे स्टेशन पहुंची और ट्रैक पर पहुंचकर नारेबाजी की।

इधर, राज्य के हालात को देखते हुए राज्यपाल कलराज मिश्र ने सुबह 11 बजे मुख्य सचिव, गृह सचिव, डीजीपी और जयपुर पुलिस कमिश्नर को राजभवन बुलाया और राज्य की कानून और शांति स्थिति की विशेष समीक्षा की।