उदयपुर की खेरवाड़ा थाना पुलिस ने कार में 2 करोड़ रुपए से ज्यादा की नगदी छिपाकर ले जा रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने ड्राइवर की सीट के नीचे और कार के पीछे डिक्की में नोटों की गड्डियां छिपा रखी थीं। पुलिस ने दोनों आरोपियों को कार समेत हिरासत में ले लिया और थाने ले आई। तब भारी मात्रा में कैश होने के कारण थाने में नोटों की गिनती करना संभव नहीं था।

ऐसे में नोटों के बंडलों को एक बक्से में पैक करके बैंक ले जाया गया। जहां मशीन के जरिए नोटों की गिनती की गई। शुरुआती जांच में यह रकम हवाला कारोबार की बताई जा रही है। ऋषभदेव डिप्टी हेरंब जोशी ने बताया कि आरोपियों के नाम हितेश भाई और जयेश भाई हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है कि यह रकम कहां और किस काम के लिए ले जाई जा रही थी। इस संबंध में दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी है।

नेशनल हाईवे-48 पर खांडी ओबरी स्थित टोल प्लाजा के पास की है घटना। जब आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए खेरवाड़ा पुलिस यहां नाकाबंदी पर तैनात थी। दोपहर में आरजे-27 सीएच2683 नंबर की ब्रेजा कार वहां पहुंची। पुलिस ने कार को रोकने का प्रयास किया तो आरोपी कार मोड़कर भागने लगा। ऐसे में पुलिस ने कार का पीछा कर उन्हें पकड़ लिया। इसके बाद जब कार की तलाशी ली गई तो ड्राइवर की सीट के नीचे एक बॉक्स में नोट मिले। फिर पुलिस ने पूरी गाड़ी की तलाशी ली तो डिक्की से एक और बैग बरामद हुआ। बैग में ज्यादातर 500-500 रुपये के नोट थे।