शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए राजस्थान पुलिस प्रदेश में अभियान चला रही है। इस दौरान शराब की धरपकड़ के लिए लगातार 30 घंटे तक ‘ऑपरेशन मदिराधर’ चलाया गया। इस दौरान 6 करोड़ रुपये से ज्यादा की अवैध शराब जब्त की गई है दरअसल, राजस्थान के सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को 28 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए गए थे।

डीजीपी उमेश मिश्रा ने इस अभियान को सफल बनाने के लिए प्रदेश के सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी है। इस ऑपरेशन के नोडल अधिकारी आईजी विकास कुमार स्टॉर्म क्लब वॉर रूम के जरिए ऑपरेशन मदिराधर पर नजर रख रहे थे। प्रभावी रणनीति के जरिए ऑपरेशन पर नजर रखी जा रही थी।

आईजी विकास कुमार ने कहा- 28 अक्टूबर और 29 अक्टूबर को अवैध शराब के खिलाफ राज्य में 30 घंटे का अभियान चलाया गया। इसमें 2 लाख लीटर से ज्यादा अवैध शराब जब्त की गई। इसकी कीमत 6 करोड़ से भी ज्यादा है। ऑपरेशन मदिराधर में प्रति जिले औसतन 18 लाख रुपये से अधिक की शराब जब्त की गयी है। इस कार्रवाई में दौसा जिला एक करोड़ रुपये से अधिक की जब्ती के साथ शीर्ष पर रहा। सिरोही जिले में भी 1 करोड़ रुपए से अधिक की जब्ती की कार्रवाई की गई। श्रीगंगानगर, जैसलमेर और नागौर जिला पुलिस की कार्रवाई भी उत्कृष्ट रही है।

इस कार्रवाई के लिए पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को विशेष आदेश जारी किये गये थे। जिस पर सभी पुलिस अधीक्षकों ने इसे काफी गंभीरता से लिया। जब्त शराब की बाजार कीमत 6 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जा रही है। हर जिले की पुलिस ने औसतन 18 लाख रुपये की शराब जब्त की है।