राजस्थान में पेट्रोल और डीजल पर बढ़ाए गए वैट के खिलाफ अब पेट्रोल पंप संचालकों ने मोर्चा खोल दिया है। 13 और 14 सितंबर को सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक राज्य भर में 7 हजार से ज्यादा पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। इसके बाद भी अगर सरकार वैट कम नहीं करती है। पेट्रोल पंप संचालक 15 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जायेंगे।

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजेंद्र सिंह भाटी ने कहा- राजस्थान सरकार देश में सबसे ज्यादा वैट वसूल रही है। इसका नुकसान पेट्रोल पंप संचालकों के साथ-साथ आम जनता को भी उठाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा- हम लंबे समय से शांतिपूर्ण तरीके से वजन घटाने की मांग कर रहे हैं। सरकार भी ध्यान नहीं दे रही है। इसलिए अब हम आंदोलन की राह पर आगे बढ़ने को मजबूर हैं। इसकी शुरुआत 13 सितंबर से की जाएगी।

उन्होंने बताया- शुरुआती चरण में हम 2 दिन 13 और 14 सितंबर को सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक प्रतीकात्मक रूप से पेट्रोल पंप बंद रखेंगे। इस दौरान न तो पेट्रोल बेचा जाएगा और न ही पेट्रोल-डीजल खरीदा जाएगा। अगर इसके बाद भी सरकार ने हमारी मांगें पूरी नहीं की। 15 सितंबर से राज्य भर के पेट्रोल पंप अनिश्चितकाल के लिए बंद रहेंगे। हमने सरकारी अधिकारियों से लेकर पुलिस प्रशासन तक सभी को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी है।