पिछले कई दिनों से आंदोलन कर रहे नर्सिंग स्टाफ ने आज जयपुर में सामूहिक अवकाश लेकर विरोध प्रदर्शन किया जयपुर के सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के सामने एकत्र हुए नर्सिंग स्टाफ ने मेडिकल कॉलेज से न्यू गेट रामलीला मैदान तक रैली निकाली। इसके बाद रामलीला मैदान में प्रदर्शन किया।

राजस्थान नर्सेज संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले होने वाले इस आंदोलन से पहले संघर्ष समिति के नेता प्यारे लाल चौधरी, राजेंद्र सिंह राणा और नरेंद्र सिंह शेखावत ने एक संयुक्त बयान जारी कर कहा है कि हम पिछले तीन महीने से शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन सरकार ने हमारी मांगों पर विचार नहीं किया।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2018 में जब विधानसभा चुनाव होने थे तो कांग्रेस पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र के बिन्दु क्रमांक 25 में राज्य कर्मचारियों से चार वादे किये थे। ये चारों वादे पूरे नहीं हुए यानी कर्मचारी कल्याण की शत-प्रतिशत घोषणाओं पर कोई कार्रवाई नहीं होने से कर्मचारियों में भारी गुस्सा है। उन्होंने कहा कि नया घोषणा पत्र बनाने का समय आ गया लेकिन पिछले घोषणा पत्र पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई और जिससे राज्य कर्मचारियों में काफी नाराजगी है।

इन चार मांगों को लेकर कर रहे प्रदर्शन जिनमें कर्मचारियों की वेतन विसंगति दूर करना, टाईम स्केल पदोन्नति देना, संविदा पर कार्यरत कर्मचारियों को नियमित करना, राज्य कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान के लिए मंत्री मंडलीय उप समिति का गठन करना प्रमुख है।