जयपुर में नर्सिंग स्टाफ ने आज 2 घंटे तक काम का बहिष्कार किया। जो वेतन विसंगति और कैडर रिव्यू समेत कुल 11 मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। जयपुर में जयपुरिया, सवाई मानसिंह, आरयूएचएस, जेके लॉन, सांगानेरी गेट समेत सभी सरकारी अस्पतालों में 2 घंटे तक काम बंद रहा। साथ ही नर्सों ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने उनकी बात नहीं मानी तो 23 अगस्त को जयपुर में बड़ा आंदोलन किया जाएगा। इसमें प्रदेशभर से 50 हजार से ज्यादा नर्सिंग कर्मचारी भाग लेंगे।

जयपुरिया अस्पताल में कार्यरत नर्सिंग स्टाफ ने आज 2 घंटे का कार्य बहिष्कार कर मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया। इस दौरान पंडित जितेंद्र कटारा, मुंशी लाल धाकड़, तरूण लता गोयल, महेंद्र शर्मा, ममता शर्मा, जयपाल यादव, सुनीता स्वामी एवं संघर्ष समिति के सभी नर्सिंग स्टाफ सदस्य शामिल हुए।

प्रदर्शन के दौरान पंडित कटारा ने कहा कि हम लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं और सरकार से हमारी 11 सूत्रीय मांगों को पूरा करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार हमारी बात नहीं सुन रही है। इन मांगों में वेतन विसंगति, कैडर रिव्यू, एएनएम नर्सिंग ट्यूटर का पदनाम परिवर्तन, संविदा कर्मियों को लाभ, ठेका प्रथा पर रोक, स्वतंत्र नर्सिंग निदेशालय, उच्च शिक्षा भत्ता समेत अन्य प्रमुख मांगें शामिल हैं।

कटारा ने बताया कि पिछले कई दिनों से चल रहे आंदोलन के तहत आज सभी ने 2 घंटे का कार्य बहिष्कार कर अपना विरोध जताया। उन्होंने कहा कि संघर्ष समिति ने चेतावनी दी है कि यदि सरकार ने उनकी बात नहीं मानी और सकारात्मक परिणाम नहीं दिये तो राजस्थान की सभी नर्सेज आकस्मिक अवकाश लेकर 23 अगस्त को जयपुर कूच करेंगी। इसमें प्रदेश भर से करीब 50 हजार सरकारी नर्सिंग कर्मचारी भाग लेंगे।