राजस्थान में सफाईकर्मियों के 13,184 पदों पर भर्ती के लिए अब तक 10 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी आवेदन कर चुके हैं। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों का आवेदन पत्र त्रुटियों या गलत तथ्यों से भरा गया है। वह आज रात 12 बजे तक अपने फॉर्म में सुधार कर सकेंगे।

प्रदेश भर के 176 निकायों में सफाई कर्मचारियों के कुल 13 हजार 184 पदों पर भर्ती की जा रही है। ऐसे में प्रैक्टिकल परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों से शौचालय, नालियां, और पार्क की सफाई कराई जाएगी। वहीं शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। दोनों के कुल 80 अंक होंगे। अभ्यर्थी को उसकी योग्यता के आधार पर निकाय स्तर पर पोस्टिंग दी जाएगी।

राजस्थान सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष दीपक डंडोरिया ने बताया कि फॉर्म सुधार के बाद हम भर्ती प्रक्रिया शुरू करेंगे। जिसके तहत 15 अगस्त के बाद अभ्यर्थियों को जिला स्तर पर प्रैक्टिकल के लिए बुलाया जाएगा। वहीं, सितंबर तक अभ्यर्थियों के इंटरव्यू और प्रैक्टिकल मार्क्स के आधार पर फाइनल पोस्टिंग देने की तैयारी की जा रही है। तो अगर सब कुछ ठीक रहा ऐसे में राजस्थान में आचार संहिता से पहले ही अक्टूबर तक 13,184 पदों पर बेरोजगार युवाओं को पोस्टिंग दे दी जाएगी।