मालपुरा (टोंक). मालपुरा थाना अंतर्गत मालपुरा कस्बे में आज पुरानी तहसील क्षेत्र में तेज गति से मोटरसाइकिल चलाने का उलाहना देने पर दो पक्षों में जमकर पथराव हुआ। एक दूसरे पर हुई पत्थरबाजी से जहां सड़कें ईंटों के टुकड़ों से लाल हो गई वहीं आपस में पत्थरबाजी से दो पुलिसकर्मी, एक महिला सहित दो व्यक्ति घायल हो गए जिसमें से एक गंभीर घायल को इलाज के लिए चिकित्सकों ने जयपुर रेफर किया। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मालपुरा में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है।

सूचना मिलते ही डीएसपी सुशील मान भारी पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे तथा स्थिति को नियंत्रण में किया। दोनों पक्षों में हुए पथराव के बाद स्थिति नियंत्रण में है लेकिन माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। सुरक्षा को लेकर भारी मात्रा में घटनास्थल पर जाब्ता तैनात किया गया है। टोंक पुलिस लाइन से भी अतिरिक्त जाब्ता मालपुरा बुलाया गया है। मालपुरा वृत क्षेत्र के सभी थानों के जाब्ते को सुरक्षा की दृष्टि से घटनास्थल पर तैनात किया गया है।

घटना के अनुसार तेज मोटरसाइकिल चलाने के कारण सुबह एक बालिका को हल्की सी चोट लग गई थी इस पर दोपहर बाद फिर युवकों द्वारा तेज मोटरसाइकिल चलाने की बात पर उलाहना देने पर दो पक्षों में आपस में जमकर पथराव हो गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा स्थिति को नियंत्रण में किया। मालपुरा में हुए पथराव में पुलिसकर्मी पुखराज पुत्र धर्मा व रामजीलाल पुत्र मूलचंद शर्मा घायल हो गए। दोनो पक्षों के पथराव में नाथू पुत्र भैरू गुर्जर, महिला सूरजकरणी पति रिद्धकरण गुर्जर व प्रेमचंद पुत्र रिद्धकरण गुर्जर घायल हो गए। जिनमें से नाथु गुर्जर के गंभीर चोट आने पर उसे चिकित्सकों ने इलाज के लिए जयपुर रेफर किया। पुलिस अधीक्षक राजर्षि राज घटना पर निगरानी बनाए हुए हैं। अभी हालात सामान्य बने हुए हैं। सुरक्षा को लेकर जगह-जगह जाब्ता तैनात कर दिया गया है।