सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी का मामला सामने आया। आरोपी ने नौकरी के नाम पर अभ्यर्थी से लाखों रुपये की उगाही की और अब रुपये लौटाने से इनकार कर दिया। मामला सीकर जिले के पाटन थाना क्षेत्र का है।

उधार लेकर साढ़े सात लाख रुपए आरोपी को दे दिए

पुलिस को दी रिपोर्ट में बोपिया, पाटन निवासी मनोज कुमार (32) ने बताया कि सीकर के लक्ष्मणगढ़ निवासी विजयकांत भूरिया से उसकी जानकारी थी। विजयकांत ने उसे रीट में नौकरी लगाने की बात कही, उसने कहा की उसकी जानकारी ऊपर तक हैं। इसके लिए उसे 7.50 लाख रुपए चुकाने होंगे। मनोज कुमार ने आरोपित के झांसे में आकर आसपास से पैसे उधार लेकर साढ़े सात लाख रुपए आरोपी को दे दिए।

रिजल्ट आया तो रिजल्ट में उसका नंबर नहीं था

आरोपी ने मनोज कुमार से उसके दस्तावेज ले लिए और कहा कि जब रीट का रिजल्ट आएगा तो रिजल्ट में उसका नंबर आएगा। मनोज कुमार रीट के रिजल्ट का इंतजार करता रहा, लेकिन जब रिजल्ट आया तो रिजल्ट में उसका नंबर नहीं था। जब वह उससे दिए पैसे वापस मांगने लगा तो आरोपी बार-बार नौकरी दिलाने का आश्वासन देता रहा।

आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया

जब मनोज ने बार-बार आरोपी से पैसे मांगे तो आरोपी ने उसे 4.90 लाख रुपये वापस कर दिए और बाकी पैसे देने से मना कर दिया। इस घटना के बाद मनोज ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। फिलहाल इस मामले में सीकर की पाटन थाना पुलिस जांच में जुटी हुई है.एएसआई मालाराम मामले की जांच कर रहे हैं।