राजसमंद के भीम थाना के कूकर खेड़ा गांव में दो पक्षों में जमीनी विवाद को लेकर झगड़ा हो गया। एक पूर्व सैनिक की झगड़े में मौत हो गयी। सैनिक की मौत के बाद परिजन और ग्रामीण आक्रोशित हो गए और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर भीम थाने के बाहर शव लेकर पहुंच गए।

जिसके बाद एनएच 8 पर करीब 2 घंटे तक वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गयी। इस दौरान भीम उपखण्ड अधिकारी शैलेन्द्र सिंह भीड़ को समझाने का प्रयास कर रहे थे कि अचानक भीड़ ने पुलिस थाने पर पथराव शुरू कर दिया। देखते ही देखते ही हालात बेकाबू हो गए। भीम थानाधिकारी शैलेंन्द्र सिंह सहित कुल पांच पुलिस कर्मियों को चोट आईं। भीम पुलिस थाने पर हालात पर काबू पाने के लिए देवगढ़ सहित आसपास के पुलिस थानों से जाब्ता बुलाया। लाठीचार्ज और हवाई फायर करना पड़ा भीड़ को खदेड़ने के लिए।

भीलवाड़ा अजमेर जिले से भी पुलिस जाब्ता हालात को काबू में करने के लिए मौके पर बुलाया गया। उसके बाद स्थिति को नियंत्रण में किया गया। पुलिस ने भीड़ को खदेड़ने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। आज सुबह मृतक पूर्व सैनिक प्रेम सिंह का कूकर खेड़ा गांव में अंतिम संस्कार किया गया।

घटना में गंभीर घायल थानाधिकारी शैलेन्द्र सिंह का अनन्ता अस्पताल में इलाज जारी है। पुलिस ने थाने के बाहर उपद्रव करने वाले दस से अधिक लोगों को डिटेन किया। भीम में फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। राजसमंद, अजमेर, भीलवाड़ा और उदयपुर जिले के 12 थानाधिकारी सहित आलाधिकारी मौके पर मौजूद हैं।