पुलिस और तस्करों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें एक तस्कर की मौत हो गई। देर रात राजसमंद व पाली जिले की सीमा पर दिवेर पुलिस की नाकाबंदी के दौरान कार को रोका तो तस्करों ने पुलिस पर फायरिंग कर भागने का प्रयास किया। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए भाग रहे तस्करों पर फायरिंग की, इस दौरान एक तस्कर की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस और तस्करों के बीच हुई मुठभेड़ के चलते तस्कर पाली जिले की सीमा पर कार छोड़कर मौके से भाग गए, जिसमें एक तस्कर की मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक कार में अवैध अफीम डोडा चूरा मिलने की बात सामने आयी है। मामला पाली जिले के हिवाड़ा पुलिस सर्कल का है। बताया जा रहा है कि घटना के बाद दोनों जिलों के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। इस पूरी घटना को लेकर राजसमंद जिला पुलिस के आला अधिकारी जवाब देने से बच रहे हैं। मृतक तस्कर के शव को पाली जिले के नाडोल स्थित अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। घटना के बाद दिवेर हिवरा रोड को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

राजसमंद पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी के निर्देशन में पूरे जिले में विभिन्न स्थानों पर अपराधियों की धरपकड़ और मादक पदार्थ, शराब आदि अवैध गतिविधियों को संचालित करने के लिए कार्रवाई की जा रही है। दिवेर थाना पुलिस ने दिवेर हिवाड़ा रोड पर नाकाबंदी कर रखी थी। इस मार्ग पर पहले भी तस्करों द्वारा पुलिस पर फायरिंग की घटनाएं हो चुकी हैं पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बताया कि राजसमंद पुलिस ने पाली जिले में ड्रग तस्करों का पीछा किया, इस दौरान ड्रग तस्करों की फायरिंग के जवाब में एक तस्कर को गोली लगी।