news of rajasthan
After rain winter increase in Rajasthan.

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राजस्थान में एक इंच से ज्यादा बारिश हुई। सुबह जयपुर, उदयपुर और भरतपुर संभाग के जिलों में बादल छाए और बारिश हुई। सर्वाधिक वर्षा 60 मिमी बाड़मेर में हुई। बारिश और ओलावृष्टि के कारण कल बाड़मेर में अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा, जो इस सीजन का सबसे ठंडा दिन था।

जयपुर में चारदीवारी, दिल्ली रोड, आदर्श नगर इलाके में सुबह हल्की बारिश हुई। इससे पहले रविवार को दिनभर बादल छाए रहने के कारण जयपुर में अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस कम था। बादल छाए रहने और बारिश से नमी के कारण रात में तापमान नियंत्रण में रहा और ठंड थोड़ी कम रही।

रविवार को बाड़मेर में बारिश और ओलावृष्टि के बाद दिनभर बादल छाए रहने से दिन के तापमान में महज 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई। रविवार रात को यहां न्यूनतम तापमान 14.7 डिग्री सेल्सियस था, जो दिन भर में केवल 3 डिग्री सेल्सियस बढ़कर 17.9 डिग्री सेल्सियस हो गया। इस सीजन में अब तक किसी भी शहर में तापमान इतना कम नहीं हुआ है।

राज्य के दक्षिणी हिस्से में कल देर शाम अच्छी बारिश हुई। बांसवाड़ा शहर के अलावा केसरपुरा में 30, कुशलगढ़ में 38 और जगपुरा-घाटोल में 29-29 मिमी बारिश हुई। इसके अलावा झालावाड़, चित्तौड़गढ़, बारां, जैसलमेर, जोधपुर, फलोदी, डूंगरपुर, सिरोही समेत कई जिलों में भी अच्छी बारिश हुई। चित्तौड़गढ़ के कपासन में 25MM बारिश हुई।