पाकिस्तान ने एक बार फिर ड्रोन के जरिए हेरोइन की तस्करी की कोशिश की। ड्रोन से हेरोइन के तीन पैकेट भारतीय सीमा में फेंके गए। ड्रोन के सक्रिय होते ही बीएसएफ के जवान सतर्क हो गए और 45 राउंड फायरिंग कर ड्रोन को गिरा दिया।

श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर इलाके में बुधवार आधी रात को तस्करों ने हेरोइन तस्करी का असफल प्रयास किया। जानकारी के मुताबिक, बीएसएफ जवानों को क्षेत्र के गांव 41पीएस के पास बीओपी त्रिशूल पर ड्रोन गतिविधि का संदेह हुआ। इस पर बीएसएफ जवानों ने मोर्चा संभाला। उन्होंने ड्रोन की दिशा में लगातार 45 राउंड फायरिंग की। गोलीबारी के कारण ड्रोन बीओपी परिसर में गिर गया।

बीएसएफ ने ड्रोन को कब्जे में लेकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। सर्च ऑपरेशन के दौरान इलाके के एक खेत से 3 पैकेट में करीब 2 किलो 300 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 12 करोड़ रुपये आंकी गई है। हेरोइन को जांच के लिए संबंधित एजेंसी को सौंप दिया जाएगा।

पहले भी इलाके में पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हेरोइन तस्करी के मामले भी सामने आ चुके हैं। इसी साल फरवरी में केसरीसिंहपुर इलाके में खेतों से 6 किलो हेरोइन बरामद हुई थी। इसे ड्रोन के जरिए यहां डाला गया था। इससे पहले पिछले साल भी तस्करी की कई घटनाएं हुई थीं। पिछले साल जुलाई में गजसिंहपुर इलाके में ड्रोन के जरिए करीब साढ़े तीन किलो हेरोइन गिराई गई थी। इसी माह रायसिंहनगर क्षेत्र से हेरोइन की डिलीवरी लेने आए चार तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया था। वहीं पिछले साल अगस्त में आठ हेरोइन तस्करों को गिरफ्तार किया गया था। ये तस्कर भी यहां हेरोइन की डिलीवरी लेने आए थे।