मध्य प्रदेश और राजस्थान में भारी बारिश के बाद राजस्थान में चंबल, कालीसिंध, माही समेत कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। मध्य प्रदेश के गांधी सागर बांध से करीब तीन लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने के बाद चंबल में उफान आना शुरू हो गया, जिसके बाद कोटा बैराज बांध के 13 गेट खोलने पड़े। उधर, उदयपुर में स्लैप धंसने से दो कारें नाले में गिर गईं। इस दौरान दोनों कारों में कोई यात्री नहीं था।

जवाहर सागर और राणा प्रताप सागर बांध से भी लगातार पानी छोड़ा जा रहा है। कोटा बैराज से लगातार पानी छोड़े जाने के बाद निचले इलाके जहां जलभराव की आशंका थी, उन्हें खाली करा लिया गया है। वहीं, आज भी पश्चिमी राजस्थान के तीन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

जवाई बांध के भी 6 गेट खोलकर पानी छोड़ा जा रहा है। बांसवाड़ा के माही बांध से भी लगातार पानी की निकासी जारी है। कालीसिंध, परवन और आहू नदी में जलस्तर बढ़ने से आसपास के गांवों में जलभराव का खतरा बढ़ गया है।

राजस्थान में पिछले 24 घंटों में बाड़मेर, जयपुर, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, सिरोही, जालौर, उदयपुर, पाली, राजसमंद और नागौर जिलों के कई इलाकों में एक से दो इंच बारिश हुई। लगातार बारिश के कारण बाड़मेर, जोधपुर, बीकानेर, जैसलमेर में दिन का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से नीचे गिर गया। जयपुर में भी सोमवार को दिन का अधिकतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से करीब 8 डिग्री सेल्सियस कम था।