इस बार राजस्थान में छात्र चुनाव नहीं हुए हैं। इसे लेकर छात्रों में पहले से ही काफी गुस्सा है। राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव को लेकर छात्र कई बार प्रदर्शन कर चुके हैं। अब एक बार फिर छात्र अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। मामला उदयपुर-बांसवाड़ा संभाग की सबसे बड़ी मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी का है।

अपनी मांगों को लेकर कुलपति से मिलने पहुंचे एबीवीपी के छात्र उस समय नाराज हो गये जब उन्हें कुलपति से मिलने नहीं दिया गया। इस पर पुलिस और एबीवीपी छात्रों के बीच झड़प हो गई। गुस्साए एबीवीपी छात्रों को शांत कराने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। झड़प में छात्रों को मामूली चोटें आई हैं। बाद में मामला तब शांत हुआ जब छात्रों को कुलपति से मिलने की इजाजत दी गयी।

एबीवीपी इकाई अध्यक्ष रौनक राज सिंह ने कहा कि वह छात्रों की मांगों को लेकर कुलपति से मिलने आये थे। वहां पहले से खड़ी पुलिस ने हमें रोका और कुलपति से मिलने से मना कर दिया। जब हमें मिलने नहीं दिया गया तो हम प्रशासनिक भवन के गेट पर खड़े हो गये और मिलने की गुहार लगाने लगे। छात्रों ने भी नारेबाजी शुरू कर दी। ऐसे में पुलिस ने धक्का-मुक्की शुरू कर दी। साथ ही लाठियां भी चलाईं। इससे एक छात्र की गर्दन में भी चोट लग गयी। बाद में हमें कुलपति से मिलने की अनुमति दी गयी। हमने कुलपति के समक्ष अपनी मांगें रखी हैं।

रौनक राज सिंह ने कहा कि छात्रों के हितों को लेकर हमारी मांगें हैं और हमने कुलपति को ज्ञापन दिया है। हमारी विभिन्न मांगों में छात्रावासों में शीघ्र काउंसलिंग, विश्वविद्यालय में ई-रिक्शा चलाना, लंबे समय से लंबित परिणामों की शीघ्र घोषणा और एसएफएस के तहत काम करने वाले कर्मचारियों के कार्यकाल का विस्तार आदि शामिल हैं। इस बीच, शहर के प्रतापनगर पुलिस स्टेशन अधिकारी हिमाशु सिंह ने मीडिया को बताया कि छात्र हंगामा कर रहे थे और उन्हें हटाने के लिए पुलिस की टीम पहुंची थी।