उदयपुर की फतेहनगर और मावली पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक व्यापारी से एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगने वाले गिरोह के 7 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। जिनमें से 2 हिस्ट्रीशीटर हैं। आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त 4 पिस्टल, 11 जिंदा कारतूस और दो लग्जरी गाड़ियां जब्त कीं।

आरोपी हिम्मत सिंह ने रंगदारी मांगने की साजिश रची। पहले 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी। धीरे-धीरे इसे बढ़ाकर एक करोड़ कर दिया गया है। इसके लिए पीड़ित को धमकी दी गयी। आरोपी हिम्मत सिंह ने संगठित अपराधों में शामिल हिस्ट्रीशीटर सहित अन्य आरोपियों से कहा था कि राज वैष्णव को उठाओ, वह उससे 20 लाख रुपए लेगें। इस पैसे को हम आपस में बांट लेंगे। अगर वे असफल हुए या पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया तो मुकदमे में जो भी पैसा लगेगा मैं खर्च कर दूंगा।

मामले की शिकायत मावली थाने में दर्ज होने के बाद एसपी के निर्देश पर टीम का गठन किया गया। एएसपी डॉ. प्रियंका और डिप्टी कैलाश कुंवर के सुपरविजन में पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें फतहनगर निवासी देवीलाल पुत्र नारायणलाल गाडरी, मावली निवासी प्रेमशंकर उर्फ प्रेमा जाट पुत्र माधुलाल हिस्ट्रीशीटर हैं। इनके अलावा पुलिस ने आरोपी हिम्मत सिंह, संजय पुत्र कैलाश चंद्र, राहुल सिंह राठौड़ पुत्र फतेह सिंह और विकास गोस्वामी पुत्र मांगीलाल गोस्वामी को गिरफ्तार किया है।