जयपुर। प्रदेश में महिलाओं और मासूम बच्चियों के साथ हो रहे सामूहिक दुष्कर्म के मामले थमने के नाम नहीं ले रहे है। प्रदेश के हर कोने से आए दिन ऐसी खबरे आना अब आमबात हो गई है। पिछले दिनों बारां में दो बहनों से सामूहिक दुष्कर्म का मामला शांति नहीं हुआ। इसी बीच हनुमानगढ़ से शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। इन घटनाओं को देखकर अशोक गहलोत सरकार आंखें बंद कर बैठी नजर आ रही है। जब से कांग्रेस की सरकार आई है तब भी प्रदेश से कानून राज खत्म हो गया है और अपराधी बेखोफ घूमते नजर आ रहे है।

कार्रवाई नहीं करने का आरोप
हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा थाना क्षेत्र में 16 साल की एक नाबालिग युवती के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इस मामले में तीन युवकों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि मामले में 30 सितंबर को पीलीबंगा थाने में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया था, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई। पीड़िता का मेडिकल करवाया गया। जिसके बाद भी आरोपी खुले आम घूम रहे हैं। जिसके बाद हनुमानगढ़ पुलिस अधिक्षक को पत्र लिखकर पीड़ित परिवार द्वारा कार्रवाई की मांग की गई है।

मुंह दबा कर उठा ले गए
पीड़ित परिवार द्वारा अपनी रिपोर्ट में बताया गया है कि उनकी 16 साल की बेटी 29 सितंबर को 1 बजे घर से दादी के पास जा रही थी। रास्ते में तीन युवकों ने युवती को रोककर, उसका मुंह हाथ से दबा दिया। जिसके बाद उठाकर ले गए। इस दौरान तीनों आरोपी युवक पीड़िता को एक कमरे में ले गए। जहां उसके साथ पहले मारपीट की गई। शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी भी दी। जिसके बाद तीनों ने युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म को अंजाम दिया। जिसके बाद एक युवक को पीड़िता के साथ वीडियो भी बना लिया गया।

वीडियो वायरल करने की दी धमकी
तीनों आरोपियों ने युवती को धमकी दी कि अगर इस बारे में किसी को बताया तो वीडियो वायरल कर देंगे। जिसके बाद युवती ने घर पहुंचकर सारी बात परिवार को बताई। जिसके बाद परिवार द्वारा 30 सितंबर को पीलीबंगा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई। पीड़ित परिवार का आरोप है कि पीलीबंगा थाना पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई। इस बीच आरोपियों द्वारा वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया गया। पुलिस द्वारा मामले की जानकारी मिलने पर फिलहाल आईपीसी की धारा 341,342,354(क),376D और, 5एल/6 पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।