जयपुर। राजस्थान में लगातार महिलाओं और लड़कियों ​के खिलाफ अपराधिक घटना बढ़ती ही जा रही हैं। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश से रोजाना गैंगरेप, रेप, हत्या और लुटपाट की घटना सामने आ रही है। प्रदेश की मौजूदा स्थिति को देखकर महिलाएं और लड़कियां घर से बाहर निकलने में डर रही है। अपराधियों में कानून का जरा सा भी खौफ नहीं है। राजधानी जयपुर के बाद अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का गृह क्षेत्र जोधपुर भी अपराधियों का अड्डा बन गया है। जोधपुर ग्रामीण के शेरगढ़ थाना क्षेत्र में गुरु और शिष्य का रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है।

बार—बार रेप कर छात्रा को किया प्रेग्नेंट
शेरगढ़ के बालेसर थाना क्षेत्र में सरकारी स्कूल के मास्टर ने छठी कक्षा में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा को अपनी हवस का शिकार बनाया। शिक्षक ने स्कूल में ही छठी क्लास की छात्रा के साथ बार-बार रेप कर उसे गर्भवती कर दिया। आरोपी शिक्षक ने पीड़िता को मुंह खोलने पर फेल करने की धमकी भी दे रखी थी। डरी-सहमी छात्रा ने इस बारे में किसी को कुछ नहीं बताया। आरोपी शिक्षक का दूसरा साथी शिक्षक इस गंदे काम में उसका सहयोग करता था।

ऐसे हुआ खुलासा
बीते दिन छात्रा की तबीयत खराब हुई तो उसके परिजन उसे अस्पताल दिखाने के लिए ले गए। डॉक्‍टरों ने छात्रा के गर्भवती होने की जानकारी दी तो परिजनों को होश उड़ गए। उसके बाद पीड़िता ने रो-रोकर शिक्षकों की करतूत के बारे में बताया। घटना का खुलासा होने के बाद से दोनों आरोपी शिक्षक फरार हैं। पुलिस ने दोनों के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है। पीड़िता का मेडिकल मुआयना करवा लिया गया है। पुलिस मामले की जांच और आरोपियों की तलाश में जुटी है।

आरोपी करता था रेप, साथी शिक्षक देता था पहरा
रिपोर्ट के अनुसार, अध्यापक सुरजाराम और सहीराम ने विद्यालय परिसर में ही इस नाबालिग बच्ची के साथ बलात्कार जैसा घिनौना कृत्य किया। ये घटना मार्च महीने की है। उस समय कुछ दिनों के लिए लॉक डाउन हटाया गया था, और स्कूल में बच्चे कम आ रहे थे। इसी दौरान दोनों शिक्षकों ने मिलीभगत कर इस करतूत को अंजाम दिया। आरोपी शिक्षक सुरजाराम जब-जब इस हैवानियत भरी वारदात को अंजाम देता था, तब-तब उसका साथी शिक्षक सहीराम बाहर निगरानी करता रहता था।

स्कूल से कटवा ली टीसी, प्रधानाध्यापक से की शिकायत
पीड़ित बच्ची ने इस घटना के बारे में अपनी मां को बताया। बच्ची ने कहा कि टीचर सुरजाराम ने उसके साथ तीन चार बार दुष्कर्म किया। मां ने अगले दिन बच्ची की स्कूल से टीसी कटवा दी और फिर स्कूल नहीं भेजा। इसकी शिकायत स्कूल के प्रधानाध्यापक से भी की थी। घटना को तीन माह गुजरने के बाद बच्ची को पेट दर्द व बुखार होने पर उसे बालेसर के एक अस्पताल में चेक करवाया गया। तब यह मामला सामने आया है।

बहन—बेटियों की इज्जत की बजाय अपनी कुर्सी बचाने में जुटी कांग्रेस सरकार : वसुंधरा राजे
प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस घटना दुख जताते हुए अशोक गहलोत की सरकार पर निशाना साधा है। राजे ट्वीट करते हुए लिखा, ना सड़कें सुरक्षित, ना अस्पताल सुरक्षित, ना थाने और ना ही स्कूल सुरक्षित… #Rajasthan में बेटियों पर अत्याचार के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। रुकेंगे भी कैसे? पिछले डेढ़ साल से राज्य सरकार बहन-बेटियों की इज्जत बचाने के बजाय अपनी कुर्सी बचाने के प्रयासों में जुटी हुई है।