जयपुर। राजस्थान में ​पिछले दो साल से अपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश की राजधानी जयपुर से गुरू और शिष्या के रिश्ते के शर्मसार करने देने वाली घटना सामने आई है। आमेर थाना पुलिस ने दसवीं कक्षा की छात्रा की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर अश्लील मैसेज करने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर मैसेज करने के मामले में पुलिस ने आरोपी रवि शर्मा को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, आरोपी रवि शर्मा आमेर में कम्प्यूटर सिखाने का कार्य करता है। पूछताछ में आरोपी ने अपना गुनाह कबूल करते हुए बताया कि उन्होंने अब कई वारदात को अंजाम दे चुके है।

अश्लील और गंदे मैसेज भेजे
पुलिस के मुताबिक छात्रा के परिजनों ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बना कर अश्लील और गंदे मैसेज किए जा रहे हैं। पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की साइबर शाखा के सहयोग से फर्जी फेसबुक आईडी का आईपी एड्रेस प्राप्त करके मोबाइल धारक रवि शर्मा को गिरफ्तार किया गया है नॉर्थ देशमुख पारिस अनिल और एसीपी आमेर सौरभ तिवारी के निर्देशन में आमेर थाना अधिकारी शिव नारायण के नेतृत्व में कार्रवाई की गई।

अन्य आरोपियों की तलाश
पुलिस को आरोप पर शक जताया कि इस काम में उनके कुछ और साथी भी शामिल हो सकते है। आशंका जताई जा रही है कि आरोपी से पूछताछ के दौरान बड़ा खुलासा हो सकता है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर अश्लील मैसेज भेजने वाले गिरोह से जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है।