news of rajasthan
medical minister Raghu Sharma said swine flu deaths not for the first time.
news of rajasthan
चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा

आज विधानसभा सत्र का प्रश्नकाल है जिसमें चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा की नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया क्लास लगाने वाले हैं। चिकित्सा मंत्री पर जमकर स्वाइन फ्लू से संबंधित प्रश्नों की बौछारें होंगी जिनका रघु शर्मा को न केवल सामना करना होगा बल्कि अपनी चुप्पी तोड़ते हुए प्रश्नों के जवाब भी देने होंगे। इस बार सदन में रघु शर्मा की स्वाइन फ्लू को मौसमी ​बीमारी होने का बहाना भी काम नहीं करेगा क्योंकि सवाल भाजपा के दिग्गज नेता कटारिया के होंगे। संभावना यही जताई जा रही है कि आज पूरे दिन रघु शर्मा ही सवालों की बारिश से घिरे रहेंगे। शिक्षा विभाग को लेकर गोविंद सिंह डोटासरा को भी आड़े हाथ लिया जा सकता है।

राजस्थानभर में स्वाइन फ्लू की बात करें तो यहां दिन-प्रतिदिन संक्रमित मरीजों और मृतकों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले 20 दिनों में वाइन फ्लू से 49 मौतें हो चुकी हैं और अब तक 1233 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। प्रदेश में इस साल की शुरुआत के साथ ही स्वाइन फ्लू ने पूरे प्रदेश में जिस प्रकार से कहर बरपाना शुरू किया है उसने सभी की चिंता बढ़ा दी हैं।

इधर बीते दिनों रघु शर्मा ने स्वाइन फ्लू को महज मौसमी ​बीमारी बताकर अपना पल्ला झाड़ लिया। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा, ‘यह पहली बार नहीं हुआ है। यह एक मौसमी बीमारी है जो तीन-चार महीनों में हर साल आती है। पिछले 5 बरसों में इससे कई मौतें हुई है। हम तो पहले से अलर्ट होकर काम कर रहे हैं। स्वास्थ्य महकमा पूरी जी जान से जुटा हुआ है।’

बता दें, रविवार को जयपुर में सर्वाधिक 19, उदयपुर में 10, जोधपुर में 9 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। वहीं भीलवाड़ा, कोटा और प्रतापगढ़ में 3-3 स्वाइन फ्लू पॉजिटिव केस आने पर स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गई हैं। मुख्यमंत्री के गृ​ह जिले जोधपुर में स्वाइन फ्लू से अब तक 20 मौतें हो चुकी हैं। राजधानी जयपुर में अब तक सर्वाधिक 465 स्वाइन फ्लू पॉजिटिव केसेज सामने आए हैं।

Read more: जिसे चिकित्सा मंत्री ने मौसमी बीमारी कहकर पल्ला झाड़ा, उसने लील ली 43 जिंदगियां