प्रयास भरतपुर संस्था के द्वारा 23 अप्रैल रविवार को सनातन उच्च माध्यमिक विद्यालय (सीबीएसई बोर्ड ) रंजीत नगर के कैंपस में स्लो साइकिल रेस आयोजित की गई।

प्रयास संस्था की संस्थापक अंजू मित्तल और सचिव डिंपल मित्तल ने बताया कि स्लो साइकिल रेस में120 से अधिक बच्चों ने भाग लिया प्रतियोगिता में दो कैटेगरी जूनियर एंड सीनियर बनाई गई जूनियर में 7 से 10 वर्ष एवं सीनियर में 11 से 15 वर्ष तक के बच्चों ने भाग लिया कोषाध्यक्ष सीपिका गोयल एवं संयोजक कविता गोयल ने बताया की रेस में दो राउंड खिलाए गए।

जिसमें प्रथम पुरस्कार में ट्रॉफी सर्टिफिकेट एवं 501 रुपए नगद राशि प्रदान की गई। द्वितीय आने वाले बच्चों को ट्रॉफी सर्टिफिकेट एवं 250 रुपए नगद पुरस्कार दिया गया। तृतीय आने वाले बच्चों को ट्रॉफी सर्टिफिकेट एवं 150 रुपए नगद दिया गया एक बच्चे को सांत्वना पुरस्कार में सर्टिफिकेट एवं 250रू नगद दिया गया सभी बच्चों को फ्रूटी एवं बिस्किट दिए।

सीनियर वर्ग में सिद्धार्थ प्रथम आकाश, द्वितीय कार्तिक खंडेलवाल, तृतीय स्थान पर रहे। जूनियर वर्ग में विवान शर्मा प्रथम, शोर्य मंगल द्वितीय एवं वत्सल तृतीय स्थान पर रहे। सांत्वना पुरस्कार आरव को दिया गया। हमारा उद्देश्य था कि साइकिल से फिजिकली बच्चे फिट रहे साइकिल को बढ़ावा देने के लिए हमने यह रेस कराई। स्लो साइकिल चलाने में ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता होती है इससे बच्चे ध्यान केंद्रित करना सीखते हैं।

मुख्य अतिथि साइकिल क्लब के अध्यक्ष लोकेश अग्रवाल ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम समय-समय पर होते रहने चाहिए हमारे समाज में ऐसे कार्यक्रमों की बहुत जरूरत है कार्यक्रम के अंत में अलका मित्तल ने सभी का आभार व्यक्त किया।साइकिल क्लब से अनूप मंगल सचिव विजय विजय गुप्ता सोनू सक्सेना अभिषेक बंसल गौरव जिंदल आशीष अग्रवाल आदि उपस्थित रहे। रंजना पाराशर एवं नीतू गुप्ता ने निर्णायक की भूमिका निभाई।

REPORTER- ASHISH VERMA