जयपुर। राजस्थान में रविवार को REET परीक्षा का आयोजिन किया गया। इस परीक्षा में करीब साढे सोलह लाख उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया। प्रदेश के उदयपुर के अंबामाता थाना इलाके में रीट परीक्षा देकर घर लौटी एक युवती ने तनाव में आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद से इलाके में मातम छाया हुआ है। युवती के घर वाले शव का पोस्टमार्टम नहीं करवाना चाहते थे। पुलिस ने उनसे समझाइश की है। आज युवती के शव का पोस्टमार्टम करवाया जायेगा।

रीट का पेपर नहीं हुआ था अच्छा:—
अंबामाता थानाधिकारी दलपत सिंह ने बताया कि अहमद हुसैन कॉलोनी की रहने वाली 23 वर्षीय तहसीन निशा रीट परीक्षा में level-2 की परीक्षा देने के लिए उदयपुर से भिंडर गई थी। वह अपने भाई के साथ परीक्षा देकर दोपहर 3 बजे वापस घर लौटी थी। बताया जा रहा है कि युवती का रीट परीक्षा पेपर अच्छा नहीं हुआ। इसके चलते वह तनाव में आ गई है।

फंदा लगाकर दी जान:—
शाम को लड़की खुद को बाथरूम में बंद कर लिया। जब वह काफी देर तक बाथरूम से बाहर नहीं आई तो घरवालों को शक हुआ। परिजनों ने युवती को काफी आवाज दी लेकिन निशा ने की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। अंतिम में परिजनों ने दरवाजा तोड़ तो अंदर का नजारा देखकर चौंक गई। बाथरूम में निशा फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिली। इस घटना के बाद आस पास के इलाकों में मातम पसरा हुआ है।

अलवर में एक और दलित युवक की हत्या :—
प्रदेश के अलवर जिले में एक बार फिर एक दलित युवक की हत्या का मामला सामने आया है। रैणी उपखण्ड़ क्षेत्र के छिलोड़ी गांव में रविवार शाम करीब साढ़े छः बजे एक समुदाय विशेष के युवक ने दलित परिवार के दो जनों को प्याज के खेत पर काम के बहाने ले जाकर बाजरे के खेत में बेरहमी से मारा, जिसमें एक जने की मौत हो गई। आरोपी दूसरे को भी घायल अवस्था में मौके से मृत समझकर भाग गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाही शुरू कर दी है। बता दें कि जिले के बड़ौदामेव में 15 सितम्बर को समुदाय विशेष के लोगों ने दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।