अजमेर/पुष्कर. पुष्कर के कलाकार हेमंत देवड़ा राजस्थानी, कत्थक और बॉलीवुड नृत्य से विदेशों में भारतीय संस्कृति का परचम फहरा रहे है। पुष्कर के हेमंत देवड़ा स्पेन, फ्रांस, इटली, स्लोवेनिया, जापान ,थाईलैंड जेसे कई देशो में डांस क्लासों द्वारा राजस्थानी, कथक और बॉलीवुड नृत्य सिखा रहे है। इसके अलावा विदेशों में स्टेज शो द्वारा राजस्थानी, कत्थक और बॉलीवुड नृत्य की कई परफॉर्मेशन दे चुके है।

हेमंत पिछले 17 सालों से पुष्कर में सरस्वती म्यूजिक डांस स्कूल में देसी-विदेशी पर्यटकों को राजस्थानी, कथक और बॉलीवुड नृत्य सीखा रहे है।और वर्तमान में कलाकार हेमंत देवड़ा विदेश में अपनी कला का लोहा मनवा रहे हैं। बुधवार को स्पेन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान हेमंत देवड़ा ने बॉलीवुड गानों पर एक से बढ़कर एक नृत्य की प्रस्तुति दी। इस दौरान वहां मौजूद विदेशी श्रोता भी झूम उठे।

बता दें कि हेमंत देवड़ा ने दिल्ली में डांस क्लासों के दौरान पहली भारतीय बेली डांसर मेहर मलिक जो इंडिया गोट टैलेंट, जस्ट डांस जैसे डांस शो में अपनी परफॉर्मेशन दे चुकी है उन्हें भी कथक नृत्य सिखाया है। और हर वर्ष अलग-अलग देशों में डांस की पर फॉरमेशन दे रहे हैं।