उदयपुर से करीब 18 किलोमीटर दूर स्थित डबोक गांव में बिजली कटौती से परेशान ग्रामीणों और व्यापारियों ने बुधवार दोपहर देबारी पावर हाउस के बाहर प्रदर्शन किया।

ग्रामीणों ने बताया कि बिजली कटौती लंबे समय से हो रही है और कारोबार भी प्रभावित हो रहा है। बिजली कटौती से परेशान ग्रामीण और व्यापारी विद्युत निगम के पावर हाउस पहुंचे और प्रदर्शन किया। इसमें महिलाएं भी शामिल थीं।

ग्राम पंचायत उपसरपंच ललित पालीवाल के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोगों ने मांगों को लेकर प्रदर्शन किया और संबंधित अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। पालीवाल ने बताया कि पिछले दो माह से डबोक ग्राम पंचायत के सभी क्षेत्रों में लगातार बिजली कटौती की जा रही है। आए दिन बिजली कटौती की जाती है, जिससे व्यवसायी वर्ग, ग्रामीण व स्कूली बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

व्यवसायी अरविंद झगड़ावत ने कहा कि बिजली विभाग हल्की हवा और बारिश शुरू होते ही बिजली काट देता है। रात के समय घंटों बिजली बंद रहने से रात गुजारना मुश्किल हो जाता है।

ग्रामीणों ने बताया कि निकटवर्ती ओरडी गांव में भी पिछले सात दिनों से 15 मिनट के लिए बिजली आती है और फिर लाइन काट दी जाती है। लाइनमैन से संपर्क करने और स्थानीय कर्मचारियों को सूचना देने के बाद भी ग्रामीणों की बात नहीं सुनी जा रही है।

ग्रामीणों ने कहा कि अगर सात दिनों के अंदर उनकी मांगें पूरी नहीं की गयी और व्यवस्था में सुधार नहीं किया गया तो वे उग्र प्रदर्शन करेंगे।