भरतपुर नगर निगम आयुक्त सुभाष चंन्द्र गोयल ने बुधवार को सांय दर्जनभर अलग-अलग स्थानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान नालों से निकले कचरे को तुरंत उठाने के लिए संबंधित को पाबंद किया है। आयुक्त गोयल ने बताया कि शिकायत मिलने पर शहर के विभिन्न इलाकों को दौरा कर ये पता लगा है कि नालों की सफाई करते वक्त जो कचरा बाहर  निकल रहा है वह तुरंत उठाया जा रहा है या नहीं, कुछ जगहों पर अभी भी कचरा नहीं उठाया है।
ऐसे में यदि बारिश आती है तो बाहर निकाला गया कचरा दुबारा से नालों के अंदर चला जायेगा। यह एक गंभीर विषय होने के कारण संबंधित कार्मिकों,संवेदकों एवं कंपनी के प्रतिनिधियों के को सख्त निर्देष देते हुए कहा कि यदि नालों की सफाई करते वक्त कचरा तुरंत नहीं उठाया तो कार्यवाही की जायेगी। आयुक्त गोयल ने राधा  स्वामी सत्संग रोड, कच्चा  कुंडा, अटल बंद, कुम्हेर गेट, मंशा देवी रोड, रेड क्रॉस सर्किल आदि जगहों पर दौरा किया। इस दौरान आयुक्त गोयल ने स्थानीय लोगों से संवाद कर नालों  की सफाई संबंधी फीडबैक लिया।
इस मौके पर अधिशाषी अभियंता विनोद चौहान, जेईएन रिंकु, लवकुश यादव,  मुख्य सफाई निरीक्षक विजयपाल, सफाई कंपनी प्रतिनिधि आदि मौजूद रहे।
reporter- ashish verma