जयपुर। प्रदेश में बढ़ रहे महिलाओं के खिलाफ अपराधिक मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। प्रदेश रोजाना रेप और गैंगरेप की घटना सामने आ रही है। अब भीलवाड़ा जिले में रायपुर क्षेत्र के जंगल में बकरियां चराने गई एक युवती के साथ गैंगरेप करने का मामला सामने आया है। जंगल में युवती से तीन युवकों ने डरा-धमकाकर सामूहिक दुष्कर्म कर उसका वीडियो बना लिया। तीन सप्ताह बाद इस वारदात का खुलासा हुआ। आरोपियों ने पीड़िता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पुलिस ने मुख्‍य आरोपी शैतान बंजारा को रायपुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

सुनसान जगह ले जाकर किया दुष्कर्म
मिली जानकारी के अनुसार रायपुर थाना क्षेत्र की एक युवती 26 फरवरी को बकरियां चराने गांव के पास जंगल में गई थी। तभी गांव पालरा निवासी शैतान पुत्र संतू बंजारा, रामसिंह पुत्र भंवर बंजारा और राजू पुत्र रमेश बंजारा बाइक पर वहां आए। तीनों बदमाश युवती को उठाकर ले गए और सुनसान जगह ले जाकर मुंह में कपड़ा ठूंसकर चाकू दिखाते हुए धमकाया। इसके बाद एक-एक कर तीनों युवकों ने उसके साथ दुष्कर्म किया।

पैसे नहीं ​दिए वायरल किया वीडियो
इस दौरान आरोपियों ने दुष्कर्म का वीडियो भी बना लिया। साथ ही युवती के साथ मारपीट कर उसके हाथ पर पत्थर मारा, जिससे उसकी अंगुली चोटिल हो गई। बदमाशों ने घटना के बारे में किसी को बताने और पुलिस को शिकायत करने पर उसे और परिजनों को जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद बदमाश वहां से भाग गए। आरोपियों ने पीड़िता को ब्लैकमेल करते हुए ढाई लाख रुपए की मांग की। जब उन्हें रुपए नहीं मिले तो दुष्कर्म का वीडियो वायरल कर दिया।

अपराधियों का खौफ, पीड़िता ने नहीं उठाई आवाज़ : वसुंधरा राजे
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने एक बार फिर बिगड़ी हुई कानून व्यवस्था और बढ़ते महिला अपराधों को लेकर गहलोत सरकार पर निशाना साधा है। राजे ने भीलवाड़ा में सामने आई एक ताज़ा घटना का ज़िक्र करते हुए सरकार और पुलिस की कार्यशैली को कटघरे में रखा है। ट्वीट में राजे ने कहा कि भीलवाड़ा के रायपुर क्षेत्र में बकरियां चराने गई युवती से गैंगरेप हुआ, लेकिन अपराधियों के ख़ौफ और लचर कानून व्यवस्था की वजह से पीड़िता ने न्याय के लिए आवाज तक नहीं उठाई। राजे ने पुलिस की ढुलमुल कार्यशैली की ओर इशारा करते हुए कहा कि भीलवाड़ा में युवती के साथ हुए दुराचार के 25 दिन बाद जब वीडियो वायरल हुआ तब पुलिस हरकत में आई। लेकिन उसके बाद भी अपराधियों का पुलिस गिरफ्त से दूर होना अफसोसजनक है।