भरतपुर, 19 मई। नव पदस्थापित 2015 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी लोकबंधु ने गुरूवार को जिला कलक्टर के पद का कार्यभार संभाल लिया है।

पदभार ग्रहण करने के पश्चात बंधु ने मीडियाकर्मियों से रूबरू होते हुए कहा कि राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर लाकर पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित कराने का प्रयास रहेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रशासन गांव के संग शिविरों के माध्यम से स्थानीय लोगों की जनसमस्याओं का शत्-प्रतिशत समाधान हो साथ ही उनका यह प्रयास रहेगा कि महंगाई राहत कैम्पों के माध्यम से पात्र व्यक्तियों का विभिन्न योजनाओं में पंजीकरण कर योजनाओं का निर्धारित समय से प्रभावी लाभ मिले।

उन्होंने कहा कि जिले में विभिन्न स्तरों पर की जा रही जनसुनवाईयों के माध्यम से अधिक से अधिक जनसमस्याओं का निस्तारण हो जिससे आमजन को राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि जिले की समस्याओं के सम्बंध में अधिकारियों से विस्तृत चर्चा कर नियमानुसार समाधान करने का प्रयास किया जायेगा।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) श्रीमती बीना महावर, नगर विकास न्यास के सचिव कमलराम मीणा, सहायक कलक्टर सुश्री भारती भारद्वाज, सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

संवाददाता- आशीष वर्मा