हनुमानगढ़। प्रदेश के हनुमानगढ़ जिले में सुबह साढ़े नौ बजे एक मिग 21 क्रैश हो गया। गनीमत यह रही कि इस जेट से भारतीय वायुसेना के पायलट राहुल अरोड़ा सही समय पर पैराशूट से बाहर आ गए। हालांकि इस दुर्घटना में हनुमानगढ़ जिले के बहलोल नगर चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल है। मृतकों की पहचान बशोकौर पत्नी रतन सिंह उर्फ रतीराम राय सिख, बंतो पत्नी लाल सिंह राय सिख, लीला देवी पत्नी राम प्रताप के रूप में हुई है।

दुर्घटना की जांच करेगी वायुसेना
भारतीय वायु सेना की तरफ से भी इस दुर्घटना की पुष्टि की जा चुकी है। ट्वीट करते हुए वायु सेना की ओर से जानकारी दी गई कि एक रूटीन उड़ान के लिए सोमवार सुबह भारतीय वायु सेना के मिग 21 विमान ने सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी। ये विमान दुर्घटना का शिकार हो गया। वायु सेना की ओर से बताया गया कि इस दुर्घटना में पायलट सुरक्षित है और उसे मामूली चोट आई है। सेना ने इस दुर्घटना की जांच के लिए टीम गठित कर दी है।

घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुटी
हादसे में मिग-21 पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गया है। वहीं, घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई है। विमान के मलबे से धुआं निकल रहा है। ग्रामीणों में अफरातफरी का माहौल है। एसपी सुधीर चौधरी ने कहा है कि बहलोलनगर ज़िले में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण कुछ ग्रामीणों की मौत की खबर है। विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर ग्रामीणों के घर पर गिरा था। बचाव टीम मौके पर पहुंच गई है।