जयपुर। राजस्थान में अपराधिक घटनाएं बढ़ती ही जा रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिला जोधपुर भी अछूता नहीं है। सनसिटी कहलाने वाले जोधपुर में भी अपराध चरम पर है। यहां सरेआम फायरिंग की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है। एयरफोर्स क्षेत्र की पॉश कॉलोनी सेंट्रल स्कूल स्कीम एरिया में एकाएक हुई फायरिंग से दहशत फैल गई। एक बार फिर एयरफोर्स के पॉश इलाके में जमीनी विवाद के चलते दो पक्ष आमने-सामने हो गये। दोनों पक्षों की तरफ से तीन फायर किए गये। इस घटना में बीजेएस निवासी हिस्ट्रीशीटर कुलदीप सिंह को गोली लग गई। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

वीआईपी क्षेत्र और सिक्यूरिटी भी
जोधपुर में जिस इलाके में फायरिंग हुई है वह वीवीआईपी इलाका है। यहां राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीश पुष्पेंद्र सिंह भाटी, उत्तर प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर और पूर्व जस्टिस एन एन माथुर का निवास स्थान हैं। इसके अलावा शेरगढ़ की विधायक मीना कंवर और सांसद पीपी चौधरी का भी यहां आवास है। इस वीवीआईपी इलाके में सुरक्षाबल की भी तैनाती रहती है। इस पॉश कालोनी में फायरिंग की घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे।

शीशे फोड़े और फायरिंग
डीसीपी पूर्व धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया कि जमीनी विवाद में एक पक्ष के घर पर कुछ बदमाशों ने हमला कर शीशे फोड़े, फायरिंग भी की। फायरिंग दूसरे पक्ष की ओर से भी की गई। मामले में सेंट्रल स्कूल स्कीम निवासी सोनवीर सिंह गुर्जर ने बताया कि उनकी एक जमीन शिकारगढ़ में है। यह जमीन कुलदीप सिंह को रेस्टोरेंट के लिए किराए पर दी थी। कुलदीप ने फर्जी दस्तावेज बना कब्जा कर लिया। शिकायत की तो उसने 6 लाख रु की डिमांड कर डाली। उसने कहा कि रेस्टोरेंट के लिए जो खर्चा हुआ वो अदायगी कर दे। एक दिन पहले भी उनके शिकारगढ़ स्थित ऑफिस पर कुलदीप आया और जान से मारने की धमकी देकर चला गया।

कुलदीप की हालत गंभीर
झगड़े में कुलदीप की रीढ़ की हड्डी में गोली लगी है। उसके बाद उसे निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहां से उसे एक अन्य निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। बाद में एमडीएम अस्पताल में रेफर किया गयाण् एमडीएम अस्पतालों के डॉक्टर्स ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए कुलदीप को एम्स रेफर किया है। वहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। कुलदीप को गत दिसबंर में ही हाईकोर्ट से जमानत मिली थी।