जयपुर। राजस्थान में जब से कांग्रेस की सरकार आई तब से प्रदेश में अपराध बढ़ते ही जा रहे है। एक तरफ जहां प्रदेश में लड़कियां और महिलाएं सुरक्षित नहीं है। दूसरी तरफ बजरी माफिया बेखौफ घूमते नजर आ रहे हैं। हाल ही में भीलवाड़ा जिले से चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां जहाजपुर इलाके में माफिया ने अवैध बजरी से भरे ट्रैक्टर का पीछा कर रहे एसडीएम (SDM) के चालक को दिनदहाड़े उनके सामने ही कुचलकर मार डाला। इस वारदात के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे। हालांकि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बजरी ट्रैक्टर के मालिक से भी पूछताछ शुरू कर दी है।

अवैध बजरी से भरे ट्रैक्टर का कर रहे थे पीछा
खबरों के अनुसार, जहाजपुर के एसडीएम उम्मेद सिंह अपने ड्राइवर कुलदीप शर्मा और दो अन्य कर्मचारियों के साथ सोमवार को दोपहर बाद जहाजपुर-देवली मार्ग पर कुराडिया के निकट अवैध बजरी से भरे एक ट्रैक्टर का पीछा कर रहे थे। इस पर बजरी माफिया ने ट्रैक्टर को मुख्य सड़क से उतारकर कच्चे रास्ते पर दौड़ा दिया। यह देखकर एसडीएम सिंह का अमला भी उस रास्ते पर चल पड़ा। थोड़ा आगे जाकर ट्रैक्टर एक बाड़ में फंस गया, वहीं एसडीएम की जीप भी कच्चे में फंसकर रह गई। इस पर एसडीएम उम्मेद सिंह, उनका चालक कुलदीप शर्मा और अन्य कर्मचारी पैदल ही ट्रैक्टर की तरफ दौड़े।

हत्या की वारदात के बाद क्षेत्र में आक्रोश
इनको पीछे आते देखकर बजरी माफिया चालक राकेश मेघवंशी ने ट्रैक्टर को बाड़ से निकालकर कुलदीप शर्मा पर चढ़ा दिया। उसने एसडीएम और अन्य स्टाफ के सामने ही कुलदीप को ट्रैक्टर से कुचल डाला, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इससे एसडीएम और अन्य कर्मचारी सकते में आ गए। बाद में उन्होंने सूचना दी तो अतिरिक्त पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा। कलेक्‍टर राजेन्‍द्र भट्ट और पुलिस अधिक्षक हरेन्‍द्र महावर भी घटनास्‍थल पर पहुंचे। हत्या की वारदात के बाद क्षेत्र में आक्रोश फैल गया। पुलिस ने आनन-फानन में कार्रवाई कर ट्रैक्टर चालक राकेश मेघवंशी को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में एसडीएम उम्मेद सिंह ने जहाजपुर थाने में हत्या का मामला दर्ज कराया है।

सरकारी नौकरी और 1 करोड़ रुपये मुआवजे की मांग
जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर सर्व ब्राह्मण समाज ने मृतक के परिवार को 1 करोड़ रुपये मुआवजा और परिवार के किसी परिजन को सरकारी नौकरी देने की मांग की है। इसके साथ ही मृतक चालक का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करने और घटना की उच्च स्तरीय जांच कराने की भी मांग की गई है। कुलदीप शर्मा अलवर जिले के रैणी का रहने वाले थे।