जयपुर। प्रदेश के कोटा जिले के रामगंजमंडी कस्बे में राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह पर निकले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ नेता पर हमले का मामला सामने आया है। मंगलवार रात को 3 बदमाशों ने आरएसएस के जिला संघचालक एवं कोटा के स्टोन व्यापारी दीपक शाह को गोली मार दी। इससे शाह गंभीर रूप से घायल हो गये। उनको रामगंजमंडी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। वहां चिकित्सकों ने उनको प्राथमिक उपचार देकर कोटा जिला मुख्यालय के महाराव भीम सिंह चिकित्सालय के लिये रेफर कर दिया। शाह का यहां उपचार चल रहा है। तीनों आरोपियों को पकड़ लिया गया है।

दोनों पैरों में लगी गोलियां
मोटरसाइकिल पर तीन बदमाश आये और उन्होंने शाह पर बंदूक से फायर किया। इससे शाह के दोनों पैरों में गोलियां लगी हैं। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर वहां से फरार हो गये। लेकिन लोगों ने पीछा कर दो बदमाशों को उसी समय पकड़ लिया। कस्बे में देर रात तक कोटा जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पारस जैन, रामगंजमंडी उपखंड अधिकारी देशलदान और पुलिस उपाधीक्षक मनजीत सिंह घटनास्थल पर ही डटे रहे।

आरोपियों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई : वसुंधरा राजे
प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस घटना कड़ी निंदा करते हुए आरोपियों पर कठोर कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, बेहद निंदनीय! रामगंजमंडी कोटा में श्रीराम मंदिर के लिए निधि संग्रह कर रहे आरएसएस के स्वयंसेवक श्री दीपक शाह जी पर गोलीकांड की घटना कांग्रेस सरकार की बदत्तर कानून व्यवस्था पर बड़ा सवालिया निशान है। स्वस्थ लोकतंत्र में ऐसी घटनाओं का कोई स्थान नहीं है! राज्य सरकार यथाशीघ्र बदमाशों को गिरफ्तार करवाकर उन पर कठोरतम कार्रवाई करें। जैसे सेवाभावी व राष्ट्र समर्पित संगठन के कार्यकर्ताओं पर इस तरह के कायराना हमले हम कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे।

तनाव का माहौल
वारदात की सूचना मिलने के बाद रामगंजमंडी कस्बे में बड़ी संख्या में व्यापारी और आरएसएस के कार्यकर्ता थाने के बाहर एकत्र हो गये। भीड़ ने थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया। इससे पुलिस – प्रशासन के हाथ- पांव फूल गये। कस्बे में रातभर तनाव के हालात रहे। हालात को देखते हुये रामगंजमंडी में पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी और भारी पुलिस जाब्ता तैनात रहा। आक्रोशित व्यापारियों ने बुधवार को कस्बा बंद रखने की घोषणा की है।

हिस्ट्रीशीटर के परिवार पर हमले का आरोप
वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों में से एक हिस्ट्रीशीटर परिवार से जुड़ा बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक हिस्ट्रीशीटर ने पहले दीपक शाह को धमकी दी थी। जिसकी शिकायत उन्होंने पुलिस स्टेशन में की थी। शिकायत के बाद से हिस्ट्रीशीटर जेल में बंद है। गोलीबारी का आरोप हिस्ट्रीशीटर के परिजनों पर है। फिलहाल आरोपी फरार बताए जा रहे हैं।