झालावाड़ 22 मई। आगामी विधानसभा चुनाव 2023 में प्रयोग में ली जाने वाली ईवीएम व वीवीपेट मशीनों की प्रथम स्तरीय जांच (एफएलसी) का सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी (जिला कलक्टर) आलोक रंजन ने ईवीएम वीवीपेट वेयरहाऊस में निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर ने एफएलसी के लिए लगाए गए प्रत्येक काउन्टर पर जाकर गहनता से प्रक्रिया की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने उपस्थित राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी ईवीएम व वीवीपेट के एफएलसी कार्य के सही होने की जानकारी ली। उन्होंने कार्मिकों को एफएलसी के कार्य को पूर्ण सावधानी के साथ करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला कलक्टर ने सम्पूर्ण वेयर हाऊस का निरीक्षण करते हुए सीसीटीवी कैमरों के क्रियाशील होने की जांच भी की।

इस दौरान उपखण्ड अधिकारी झालावाड़ मनीषा तिवारी, राजनैतिक दल कांग्रेस से मोहम्मद शफीक खान, ओम पाठक, भाजपा से ओम जांगीड़ सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

जिला कलक्टर ने राजकीय संग्रहालय का किया भ्रमण

जिला कलक्टर आलोक रंजन ने सोमवार को गढ़ परिसर स्थित राजकीय संग्रहालय का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने संग्रहालय में स्थित पुरातत्व शैली की मूर्तियों सहित अन्य वस्तुओं को देखा। उन्होंने कहा कि झालावाड़ के संग्रहालय में प्राचीन समय की मूर्तिकला को अद्भुत अलग-अलग रूपों में मूर्तियों के द्वारा प्रदर्शित किया गया है। इसके अतिरिक्त भित्तिचित्रों के माध्यम से भी पुरानी संस्कृति का भी प्रदर्शन किया गया है। उन्होंने झालावाड़ वासियों से भी राजकीय संग्रहालय को देखने की अपील की। साथ ही उन्होंने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भी प्रयास किए जाने की बात कही।