राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं कक्षा का परिणाम शुक्रवार दोपहर को जयपुर के शिक्षा संकुल मे जारी किया गया है। कक्षा दसवीं के परीक्षा परिणाम में एक बार फिर से बेटियों ने परचम लहराया है।और बेटियां बेटों से आगे रही है।

 

डीग शहर के विकास सीनियर सेकेंडरी स्कूल की भूमिका पुत्री मदन मोहन  किरन कान्वेंट चिल्ड्रेन इंग्लिश मिडियम स्कूल की छात्रा तानिया  पुत्री विपिन कुमार ने 96.33 प्रतिशत अंक प्राप्त कर वही प्रेम भारती विद्यापीठ के अनुष्का शर्मा एवं नवनीत कुमार ने 95 प्रतिशत अंक प्राप्त किएअपना और अपने विद्यालय तथा परिजनों का नाम रोशन किया है।

क्षेत्र व अपने माता पिता तथा विद्यालय का नाम रोशन किया है।इसी तरह गांव पास्ता में आदर्श शिशु माध्यमिक विद्यालय की छात्रा महक पचौरी पुत्री जय प्रकाश शर्मा ने 92.50,प्रशान्त पुत्र राजवीर सिंह ने 92.17,माधुरी पुत्री राजवीर सिंह ने 92, तथा दुष्यंतपुत्र सुघड़ सिंह 91, मनु पुत्री हुकम ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त कर अपना व अपने परिवार तथा विद्यालय का नाम रोशन किया है।

सभी छात्र छात्राओं ने  अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने गुरुजनों को माता-पिता सहित विद्यालय परिवार को दिया है। इस दौरान विद्यालय के संस्था प्रधानों ने छात्र छात्राओं का उनके गांव पर जाकर मुंह मीठा कराकर मिठाई खिलाई ।और शुभकामनाएं दी।

इस दौरान छात्र-छात्राओं ने अपने सहपाठियों को भी यह संदेश दिया है कि पूरी मेहनत और लगन से पढ़ाई करे तो कोई काम मुश्किल नहीं है। तथा उन्होंने अपने भविष्य के के बारे में भी बताया।

रिपोर्टर अमरदीप सेन डीग