भरतपुर, प.म.रेल कोटा मण्डल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक रोहित मालवीय तथा भरतपुर विधानसभा के जनसेवक यश अग्रवाल ने भरतपुर के समस्त नागरिकों से प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की अपील पर 1 अक्टूबर को सुबह 10ः00 बजे सामूहिक स्वच्छता श्रमदान पर भरतपुर रेलवे स्टेषन पर स्वच्छता श्रमदान कार्यक्रम में पहुंचकर श्रमदान करने का आग्रह किया। कोटा मण्डल के प्रमुख स्टेशनों पर 1 अक्टूबर को एक साथ मेघा स्वच्छता श्रमदान का आयोजन होगा, जिनमें भरतपुर रेलवे स्टेशन भी शामिल है।
स्वच्छता श्रमदान कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प.म.रेल कोटा मण्डल के अधिकारी, कर्मचारी सहित जनसेवक यश अग्रवाल और उनकी टीम यश अग्रवाल तैयारीयों में जुटे हुए हैं। रे.म. कोटा के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक रोहित मालवीय तथा भरतपुर विधानसभा के जनसेवक यश अग्रवाल ने बताया कि प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने साल 2014 में स्वच्छता के लिए एक स्पष्ट सन्देश देकर देशवासियों को आवाहन किया था।
सभी क्षेत्रों से आने वाले नागरिकों ने इसका स्वागत किया और सक्रियता दिखाते हुए स्वच्छ भारत के स्वामित्व लेने में अत्यधिक उत्साह दिखाया। परिणाम स्वरूप स्वच्छता एक राष्ट्रीय स्वभाव परिवर्तन बन गया और हर किसी की जुबान पर स्वच्छ भारत एक घरेलु नाम की तरह बन गया। मन की बात के 105वें एपीसोड में प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने 1 अक्टूबर को सुबह 10ः00 बजे देश के नागरिकों द्वारा सामूहिक रूप से स्वच्छता के लिए एक घन्टे की श्रमदान करने की अपील की, जो राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की जयन्ती की पूर्व संध्या पर ही बापू को स्वच्छांजलि होगी।
उन्होंने बताया इसी क्रम में भरतपुर स्टेशन पर 1 अक्टूबर को सुबह 10ः00 बजे विशाल स्तर पर स्वच्छता श्रमदान किया जाएगा, जिसमें रेलवे के अधिकारीगण व कर्मचारी सहित भरतपुर के लोग आदि शामिल होंगे। यश अग्रवाल ने कहा कि स्वच्छता ही सेवा है, जहां स्वच्छता है, वहां का वातावरण स्वच्छ रहता है और लोग भी निरोगी रहते हैं। प.म.रे. कोटा मण्डल एवं प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की अपील को मद्दे नजर रख रेलवे स्टेषन पर 1 अक्टूबर को होने वाले सामूहिक श्रमदान करने अवश्य पहुंचें।
श्रमदान का समय सुबह 10ः00 बजे से 11ः00 बजे तक रहेगा। मैं यश अग्रवाल भरतपुर के लोगों से आग्रह करता हूं कि भरतपुर रेलवे स्टेशन पर श्रमदान में भाग लेने के लिए सुबह 9ः30 बजे पहुंचें और सुबह 10ः00 बजे शुरू होने वाले सामूहिक श्रमदान में अपनी भागीदारी अवश्य मिलाएं।
reporter- ashish verma