जयपुर। प्रदेश में बढ़ रहे अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे है।​ बीते दो साल से राजस्थान पूरे देश में अपराधिक मामले में पहले स्थान पर है। रोजाना दर्जनों मामले पुलिस में दर्ज किए जा रहे है। हाल ही में प्रदेश की राजधानी जयपुर के चौंमू इलाके में हुई महिला की हत्या मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार, उसके प्रेमी ने ही महिला की हत्या करवाई थी। बताया जा रहा है कि प्रोपर्टी की वजह से इस हत्या को अंजाम दिया गया। प्रेमी ने प्रोपर्टी के लिये 2.5 लाख रुपये की सुपारी प्रेमिका का कत्ल करवा दिया। पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुये प्रेमी और अन्य आरोपियों को पकड़ लिया है।

पति की मौत के बाद लिव इन रिलेशन में थी महिला
पुलिस के अनुसार, हत्या के लिये प्रेमी ने एक महीने में चार बार प्रयास किये थे। आरोपियों ने इस हत्या को आत्महत्या साबित करने के लिये काफी प्रयास किये थे, लेकिन वे सफल नहीं हो पाये। महिला पति की मौत के बाद काफी समय से आरोपी प्रेमी के साथ लिव इन रिलेशन में रह रही थी। पुलिस अब पूरे मामले के तार से तार जोड़ने और उसकी तह में जाने के प्रयास में जुटी है।

प्रेमी सहित 6 आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने चौमूं में महिला की हत्या की वारदात का खुलासा करते इस मामले में उसके प्रेमी समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बीते 29 सितंबर की रात को चौमूं के मोरिजा पुलिया पर पुलिस को एक महिला की लाश मिली थी। उसकी शिनाख्त गुलाब देवी के रूप में हुई थी। एफएसएल की जांच और अन्य तथ्यों की पड़ताल करने पर सामने आया कि महिला की मौत की वजह दुर्घटना की बजाय हत्या है।

इसलिए रची हत्या की साजिश
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार साल 2011 में प्रेमी बाबूलाल ने 17 लाख रुपये और महिला ने 5 लाख रुपए देकर एक फ्लैट खरीदा था। लेकिन पिछले 2 महीनों से महिला अपने परिवार के एक बच्चे को गोद लेने और प्रेमी बाबूलाल को छोड़ने की बात करने लगी थी। इससे प्रेमी बाबूलाल को प्रोपर्टी जाने का भय सताने लगा। उसके बाद उसने गुलाब की हत्या की साजिश रची।