बीकानेर। सम्भाग के सबसे बड़े राजकीय डूंगर महाविद्यालय के एनसीसी कैडेट्स ने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर परेड में शामिल होकर महाविद्यालय को गौरान्वित किया है।  डूंगर काॅलेज की एनसीसी प्रभारी डाॅ. श्वेता नेहरा ने बताया कि  बीए पार्ट तृतीय के सीनियर  अण्डर ऑफ़िसर, निर्मल जावा, बीए पार्ट द्वितीय के सार्जेन्ट देवेन्द्र डूडी, सुनील गहलोत तथा भरतसिंह ने गणतंत्र दिवस की परेड में भाग लिया।

प्राचार्य डाॅ. जी.पी.सिंह ने बताया कि सोमवार को विद्यार्थियों के महाविद्यालय पहुंचने पर विद्यार्थियों एवं संकाय सदस्यों द्वारा चारों कैडेट्स का स्वागत किया गया। डाॅ. सिंह ने बताया कि कैडेट्स  ने 80 दिवस के प्रशिक्षण को सफलतापूर्वक पूर्ण करके 1 से 31 जनवरी 2023 तक नई दिल्ल्ली में आयोजित कैंम्प में भाग लेकर डूंगर महाविद्यालय का नाम रोशन किया। एसयूओ निर्मल जावा ने बताया कि इस दौरान प्रधानमंत्री एवं रक्षा मंत्री सहित सहित तीनों सेनाओं के प्रमुख से कैडेट्स की मुलाकात हुई।

एनसीसी अधिकारी श्री देवेश सहारण ने बताया कि देवेन्द्र डूडी ने राजस्थान एनसीसी निदेशालय के श्रेष्ठ कैडेट के रूप में प्रतिनिधित्व करते हुए पीएम रैली में शरीक होने का सुअवसर मिला। काॅलेज के ही भरत सिंह खीचड़  आॅल इण्डिया बेस्ट ट्रेड पैकर एवं रूप ज्योति शर्मा ने रनर अप ट्राॅफी विजेता रहे। इसके साथ ही कैडेट सुनील गहलोत ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में सहभागिता करते हुए असम के मुख्यमंत्री से मिलने का सौभाग्य मिला। महाविद्यालय में हुए स्वागत कार्यक्रम में डाॅ. राजेन्द्र पुरोहित, डाॅ. नवदीप सिंह सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित रहे।