जयपुर। प्रदेश में लगातार बढ़ रहे अपराधिक मामले चिंता का विषय बना हुआ है। यहां अपराधी बेखौफ घूम रहे है। आम लोगों के साथ अब पुलिसकर्मी भी सुरक्षित नहीं है। हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। भरतपुर जिसे में हत्या के आरोप को पकड़ने गई पुलिस ने आरोपी के घरवालों ने ही पुलिस पर ही हमला कर दिया। इस हादस में कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गए। चार जनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिसवालों पर बरसाए पत्थर
हरियाणा से हत्या के एक मामले में हत्या के आरोपियों को भरतपुर में पकडने आई पुलिस पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। पुलिसवालों को भगा भगा कर पीटा और इतने पत्थर बरसाए की चार पुलिसवालों के चोटें आई। जब तक भरतपुर पुलिस को इसकी जानकारी मिलती तब तक ग्रामीण हरियाणा पुलिस की पकड से हत्या के आरोपियों को छुडाकर ले गए। देर शाम भरतपुर के पहाडी थाने में बीस ग्रामीणों के खिलाफ पुलिस पर हमला, राजकार्य में बाधा और अन्य मामलों में मुकदमा दर्ज कराया गया।

सरपंच के भाई की हत्या का आरोप
भरतपुर पुलिस ने बताया कि पिछले साल जुलाई में हरियाणा के नूह जिले के बिछोर थाना क्षेत्र में रहने वाले सरपंच आमीन खां और वहीं रहने वाले ईस्माइल खां के बीच काफी समय से रंजिस चल रही थी। इसी रंजिश को लेकर पिछले साल 24 जुलाई को मारपीट और फायरिंग हो गई थी। इस फायरिंग में सरपंच आमीन खां के भाई फतेह मोहम्मद को गोली लगी और कुछ दिन के बाद उसकी मौत हो गई। सरपंच ने इस मामले में नामजद लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

वाहन में तोड़फोड़
बाद में पता चला कि आरोपी इस्माइल खां अपने रिश्तेदारों के यहां भरतपुर आ गया। उसे पकडने के लिए सोमवार को हरियाणा पुलिस भरतपुर पहुंची और पहाडी थाना इलाके में स्थित मूंगसका गांव में रह रहे इस्माइल और युसुफ को अरेस्ट कर लिया। जब दोनो को जीप में बैठाकर पुलिस ले जाने लगी तो इस्माइल ने शोर मचा दिया और गांव वालों को जमा कर लिया। गांव वालों ने पुलिस वालों को घेरकर पीटा। पत्थर मारे और वाहन तक तोड़ दिए।