भरतपुर, 28 अप्रैल। पंचायत समिति सेवर की ग्राम पंचायत इकरन में गुरुवार को आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान में प्रार्थिया श्रीमती मोहिनी पत्नि स्व. महेशचंद निवासी इकरन द्वारा अवगत कराया गया कि उसके पति की मृत्यु हो चुकी है, घर की आर्थिक स्थिति अत्यंत खराब है। उसे विधवा पेंशन मिलती है, मुश्किल से बच्चों का पालन-पोषण कर रही है। आर्थिक तंगी के कारण बच्चों को ढंग से शिक्षा नहीं दिला पा रही है।

प्रार्थिया द्वारा निवेदन किया गया कि यदि किसी जनकल्याणकारी योजना से कोई सहायता मिल जाए तो मैं भी अपने बच्चे को अच्छी शिक्षा दिला सकूंगी। प्रार्थिया की पीड़ा को सुनकर शिविर प्रभारी उपखण्ड अधिकारी देवेन्द्र सिंह परमार ने मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सेवर, बाल विकास परियोजना अधिकारी सेवर एवं सामाजिक सुरक्षा अधिकारी सेवर को प्रार्थिया के लिए पालनहार योजना का लाभ दिलाये जाने के निर्देश दिये जिस पर शिविर में ही प्रार्थिया की ओर से पालनहार योजना हेतु ऑनलाईन आवेदन कराकर आवश्यक औपचारिकताएं पूर्ण कर शिविर में आवेदन स्वीकार किया गया तथा प्रार्थिया को अवगत कराया गया कि पालनहार योजना के तहत मिलने वाली राशि प्रार्थिया के बैंक खाते में नियमानुसार जमा हो जावेगी।

राज्य सरकार द्वारा चलाए गए मंहगाई राहत कैंपो से प्रार्थिया मोहिनी की पालनहार योजना का लाभ मिलने पर आंखें नम हो गईं। प्रार्थिया ने कहा कि मैं काफी दिनों से राज्य सरकार से सहायता प्राप्त करने के लिए भटक रही थी। आज ग्राम में प्रशासन गांवों के संग अभियान में प्रशासन गांव में आया और उसको पालनहार योजना का लाभ सहज रूप से गांव के शिविर में मिल गया। अब मैं भी अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिला सकूंगी। प्रार्थिया ने ग्राम पंचायत इकरन पर शिविर आयोजित किये जाने के लिए राज्य सरकार को धन्यवाद ज्ञापित कर नम आंखों से माननीय मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार का विशेष आभार प्रकट किया गया।

संवाददाता- आशीष वर्मा