news of rajasthan
मंच से जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह।
news of rajasthan
मंच से जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं द्वारा मोदीजी की माता का अपमान करना, उनके पिताजी का नाम लेकर अपमानित करना क्या अच्छी राजनीति है? हम तो राहुल गांधी को भी ‘राहुल बाबा’ कहकर बुलाते हैं। असल में कांग्रेसी नेता सीपी जोशी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति पूछने वाली बात पर शाह ने यह टिप्पणी की है। अमित शाह आज (मंगलवार) को जालौर में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। यहां उन्होंने कहा कि कुछ मीडिया और हमारे विरोधी एक कहावत कहते हैं, यहां एक बार भाजपा आती है और एक बार कांग्रेस आती है। मगर मैं जालोर की धरती से डंके की चोट पर कहना चाहता हूं कि यहां फिर एक बार भाजपा की सरकार बनने वाली है। राजस्थान में भाजपा की सरकार अंगद का पैर है और उसको कोई हिला नहीं सकता।

राहुल हिसाब मांगते हैं, हमने पाई-पाई का हिसाब दिया

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि राहुल बाबा हमने हिसाब मांगते हैं लेकिन हमने तो पाई-पाई का हिसाब दे दिया और आगे भी देंगे। लेकिन आपने तो चार पीढ़ी तक 55 साल राजस्थान पर शासन किया आपने राजस्थान के लिए क्या किया बताएंगे? उन्होंने गहलोत सरकार पर आक्षेप करते हुए कहा कि अशोक गहलोत की सरकार 94,000 करोड़ का बजट छोड़ कर गई थी। वसुन्धराजी की सरकार ने इसे बढ़ाकर 2,12,000 करोड़ करने का काम किया। कांग्रेस कुल आय 52 हजार करोड़ रुपए छोड़कर गये थे, 1 लाख 1 हजार करोड़ रुपये कुल आय भाजपा सरकार ने करने का काम किया। केन्द्र में यूपीए की सरकार थी, 13वें वित्त आयोग में 1 लाख 9 हजार करोड़ रुपए देते थे। मोदी की सरकार आई तो 2 लाख 63 हजार करोड़ रुपया राजस्थान को देने का काम किया।

आगे जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता के उपभोग के अलावा कुछ नहीं किया और भाजपा सरकार ने विकास किया। स्मार्ट सिटी में 771 करोड़ रुपये, अमृत मिशन में 1600 करोड़ रुपए, स्वच्छ मिशन के 409 करोड़ रुपए, आवास योजना के 220 करोड़ रुपए देने का काम भाजपा सरकार ने किया है। 13 लाख लोगों को घर, 50 लाख माताओं-बहनों को मोबाइल फोन, युवाओं को लैपटॉप, युवतियों को स्कूटी, 11 लाख बेटियों को राजश्री योजना के तहत सहायता करने का काम भाजपा सरकार ने किया है। साथ ही भाजपा सरकार ने अब तक 43 लाख किसानों तक प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का फायदा पहुंचाने का काम भी किया है। राजस्थान को बीमारू राज्य छोड़कर गये थे, हमने विकसित राज्य बनाया है।

भाजपा सरकार बना दीजिए, घुसपैठियों को देश से बाहर फेकेंगे

देश में सीमा पार से घुसपैठ करने वाले घुसपैठियों के मसले पर अमित शाह ने कहा कि भाजपा सरकार बना दीजिए, हम देश से एक-एक घुसपैठियों को चुन-चुन कर बाहर निकाल फेकेंगे। आगे उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता को तय करना है कि जिन नरेंद्र मोदी ने विश्व में भारत के नाम का डंका बजाया है, उनका और उनके माता-पिता का अपमान करने वाली कांग्रेस पार्टी का क्या करना है। राजस्थान का विकास भाजपा सरकार ही कर सकती है, ये कांग्रेस की सरकार नहीं। अगले पांच साल में विकसित राजस्थान को समृद्ध राजस्थान बनाने का काम भाजपा करेगी।

Read more: अमित शाह जालौर-सिरोही-पाली में करेंगे जनसभा, उदयपुर में होगा रोड शो