14 मई 2023 को भरतपुर ज़िला व्यापार महासंघ की एक मीटिंग जिलाध्यक्ष संजीव गुप्ता की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई, मीटिंग में व्यापार व व्यापारियों से संबंधित जिले की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा हुई जिसमें मुख्य रूप से जी एस टी,कमर्शियल लाइट की भड़ी दरों, यूडी टैक्स, फायर सेफ्टी नोटिस, इत्यादि का विषय रहा।
ज़िला महामंत्री नरेंद्र गोयल ने कहा की जो GST से सम्बंधित दूकान दूकान जाकर सर्वे करने की बात अखबारों के माध्यम से पता चल रही है, उसके बारे सेल्स टैक्स ऑफिस में सोमवार को डी. सी. से मीटिंग कर विस्तृत जानकारी जुटाई जाएगी। वैसे सभी व्यापारियों को अपने सेल परचेज बिल व अपने जी एस टी से संबंधित कागज दुरुस्त रखने चहिए। ज़िला कोषाध्यक्ष जय प्रकाश बजाज ने यू डी टैक्स, के नाम पर जो व्यापारियों को नोटिस दिए जा रहे है, उसका विरोध करते हुए कहा कि यू डी टैक्स देने की मना नहीं कर रहे है परन्तु पहले उसकी विसंगतियो को दूर किया जाना जरूरी है।
ज़िला प्रवक्ता विपुल शर्मा ने फायर सेफ्टी विभाग द्वारा जो व्यापारियों को नोटिस भेजे जा रहे हैं उस पर प्रकाश डालते हुए कहा कि, फायर सेफ्टी जरूरी है। लेकिन हर प्रतिष्ठान का सर्वे करने के बाद ही नोटिस देने चहिए क्यों कि काफी प्रतिष्ठान उस दायरे में आते ही नहीं है और क्या सभी बड़े सरकारी दफ्तरों, कोर्ट कचहरी, जैसे अन्य कई स्थानो पर जहां पब्लिक का अत्यधिक आवागमन होता है वहां पर सभी नोम्स पूरे किए गए हैं। मीटिंग में प्रदीप शर्मा, बंटू भाई, अशोक शर्मा,अंजुम सिंघल, विन्नू सिंघल, कपिल ,सचिन खंडेलवाल ,बंटी, इत्यादि व्यापारी मौजूद थे।
संवाददाता- आशीष वर्मा