जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में मंगलवार को एक व्यक्ति ने मुख्यमंत्री आवास के पास जहरीला पदार्थ खाकर सुसाइड करने की कोशिश की। हालांकि सुरक्षा व्यवस्था में मौजूद पुलिसकर्मियों ने उस व्यक्ति को देख लिया और समय रहते उस बचा लिया गया। आत्महत्या का प्रयास करने वाला व्यक्ति खनन माफियाओं से परेशान बताया जा रहा है। उसे सवाई मानसिंह अस्पताल ले जाया गया है। वहां उसका उपचार किया जा रहा है।

नागौर का रहने वाला है चेनाराम माली
इस घटना का पता चलने पर सीएम सिक्यूरिटी, इंटेलीजेंस और पुलिस कमिश्नरेट के स्थानीय पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों से व्यक्ति के बारे में जानकारी जुटाई। इसके बाद अस्पताल पहुंचकर पीड़ित से बातचीत की। पुलिस के मुताबिक जहरीला पदार्थ खाने वाले व्यक्ति का नाम चेनाराम माली है। वह नागौर जिले के रिया बाड़ी कस्बे का रहने वाला है। वह ऑल राजस्थान दुकानदार महासंघ का तहसील अध्यक्ष है।

मुख्यमंत्री के नाम लिखा पत्र बरामद हुआ
चेनाराम के पास से पुलिस को मुख्यमंत्री के नाम लिखा पत्र बरामद हुआ है। इस पत्र में उसने नागौर की पादूकलां पुलिस पर खनन माफियाओं से मिलीभगत का आरोप लगाते हुए बताया है कि उस पर गत 18 मई को जानलेवा हमला किया गया था। इस संबंध में पादूकलां पुलिस थाने में मामला दर्ज भी करा दिया गया था, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पत्र में यह भी बताया गया है कि इस बाबत पुलिस के उच्चाधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है, लेकिन फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। लिहाजा वह आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो रहा है।

न्याय नहीं मिलने से परेशान
पीड़ित चेनाराम ने इसकी शिकायत अजमेर रेंज आईजी, नागौर एसपी, नागौर जिला कलेक्टर, एसडीएम रियाबाड़ी व अन्य अधिकारियों को व्हाट्सएप के जरिए भेजी। उन्हें लिखित शिकायत पत्र भी भेजा। लेकिन इन बजरी माफियाओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। चेनाराम का आरोप है कि इस बीच पादूकलां थानाप्रभारी उसे धमकाता रहा। उसे मानसिक प्रताड़ित किया गया। न्याय नहीं मिलने से परेशान होकर वह मंगलवार सुबह करीब 10:30 बजे जयपुर में सिविल लाइंस स्थित सीएम हाउस के गेट नंबर 1 के पास पहुंचा और बोतल में भरा किटनाशक पीकर अपनी जान देने की कोशिश।