जयपुर। प्रदेश के जोधपुर जिले के भोपालगढ़ थाना इलाके में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां रेप पीड़िता मासूम बच्ची ने एक बच्चे को जन्म दिया है। लोक लाज के डर से पुलिस के सामने नहीं आ रहे, पीड़ित परिवार ने अब आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट और अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि पीड़िता और उसका बच्चा स्वस्थ बताये जा रहे हैं।

लोक लाज के डर से घटना को छिपाया
पुलिस के अनुसार, 11 वर्षीय बालिका छठी कक्षा की छात्रा है। आठ-नौ महीने पहले पास में रहने वाले 30 वर्षीय युवक मोबाइल दिखाने के बहाने बहला-फुसलाकर उसे अपने घर ले गया। जहां डरा-धमकाकर उसके साथ बलात्कार किया और फिर उसे छोड़ दिया। डरी-सहमी पीडि़ता ने घरवालों को कुछ नहीं बताया। जिसके चलते बालिका गर्भवती हो गई। मासूम के परिवार को जब यह बात पता चली तो उन्होंने लोक लाज के डर से इस घटना को छिपाने के प्रयास किया।

पीड़िता सहित परिवार सदमे में
इस बीच, रविवार को बालिका की तबीयत खराब हो गई। पेट में दर्द होने पर परिजन उसे नजदीक के अस्पताल ले गए। परिजनों को जब मासूम के गर्भवती होने की बात का पता चला तो उनके पैरो तले से जमीन खिसक गई। जहां उसके गर्भवती होने का पता लगा और उसे उम्मेद अस्पताल रैफर कर दिया गया। जहां सोमवार को बालिका ने पुत्र को जन्म दिया। इससे न सिर्फ बालिका बल्कि परिजन भी सदमे में आ गए।

वसुंधरा राजे का अशोक गहलोत पर हमला
प्रदेश में बढ़ रहे अपराध को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सीएम अशोक गहलोत पर करारा हमला बोला है। राजे ने ट्वीट कर जोधपुर में 11 वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म के बाद पीड़िता द्वारा बच्चे के जन्म की घटना पर दुख जताया है। उनका कहना है कि राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराध ने सीमाएं लांघ दी है तथा बेटियां घर से बाहर निकलने में भी डर महसूस कर रही है। लेकिन राज्य सरकार पहले मामले को दबाना, मीडिया में आने पर दुःख जताना व जनता के आक्रोश पर दोषी की गिरफ्तारी दिखाना की अपनी कार्यप्रणाली से बाज नहीं आ रही है। राज्य सरकार को महिला सुरक्षा के खोखले दावे छोड़कर कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने पर विचार करना चाहिए।

बेटे को दिया जन्म
इस बीच, रविवार को बालिका की तबीयत खराब हो गई। पेट में दर्द होने पर परिजन उसे नजदीक के अस्पताल ले गए, जहां उसके गर्भवती होने का पता लगा और उसे उम्मेद अस्पताल रैफर कर दिया गया, जहां सोमवार को बालिका ने पुत्र को जन्म दिया। इससे न सिर्फ बालिका बल्कि परिजन भी सदमे में आ गए।

पोक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज
अस्पताल प्रशासन की सूचना पर पुलिस अस्पताल पहुंची। जहां पीडि़ता के परिजन की तरफ से युवक के खिलाफ बहला-फुसलाकर अपहरण, बलात्कार व पोक्सो की धारा में मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने तुरत-फुरत में आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया।

झुंझुनूं और डूंगरपुर में भी ऐसी वारदात
आपको बता दें कि रेप के बाद पीड़िता के गर्भवती होने के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। इससे पहले झुंझुनूं और डूंगरपुर जिले में भी ऐसी वारदातें सामने आ चुकी हैं जब रेप पीड़िता नाबालिग युवतियों ने बच्चे का जन्म दिया है। पहले ये पीड़ितायें लोकलाज के कारण सामने नहीं आ पाईं। बाद में स्वास्थ्य कारणों से उनका गर्भपात नहीं कराया जा सका जिसके चलते उन्हें बच्चे को जन्म दिया गया।