news of rajasthan
Rajasthan government will soon recruit 5750 posts in agriculture and animal husbandry departments.

राजस्थान सरकार कृषि एवं पशुपालन विभाग में बड़ी संख्या में रिक्त पदों पर भर्तियां करने जा रही है। प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बजट में विभिन्न विभागों में एक लाख से ज्यादा पदों पर भर्तियां करने की घोषणा की थी। इसी के तहत अब जल्द ही कृषि एवं पशुपालन विभाग में विभिन्न श्रेणी के 5750 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। राज्य के कृषि एवं पशुपालन विभाग मंत्री डॉ. प्रभुलाल सैनी ने शुक्रवार को बताया कि कृषि एवं पशुपालन विभाग में करीब 5750 पदों पर भर्ती होने वाली है।

news of rajasthan
File-Image: राजस्थान सरकार कृषि एवं पशुपालन विभाग में 5750 पदों पर जल्द करेंगी भर्तियां.

कृषि में 2420, पशुपालन में 3153 और मत्स्य विभाग में 176 पदों पर होगी भर्तियां

कृषि मंत्री डॉ. सैनी ने बताया कि कृषि विभाग में 2420 पदों पर, पशुपालन विभाग में 3153 पदों पर और मत्स्य विभाग में 176 पदों पर भर्तियां होगी। उन्होंने बताया कि अधिकांश पदों के लिए आपीएससी और आरएसएमएसएसबी को अभ्यर्थनाएं भेजी जा चुकी हैं। अब जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है। बता दें, फरवरी माह में राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने 14वीं विधानसभा में भाजपा सरकार का अंतिम बजट पेश करते हुए एक लाख से अधिक पदों पर नौकरी देने की घोषणा की थी।

Read More: राजस्थान: कार्मिकों के अच्छी ख़बर, प्रदेश सरकार वापस ले सकती है वेतन कटौती

वित्तीय वर्ष 2018-19 का प्रदेश बजट पेश करते हुए मुख्यमंत्री राजे ने कई बड़ी घोषणाएं की। इनमें युवाओं के लिए बड़ी संख्या में भर्तियों की घोषणा भी शामिल थी। बजट भाषण में सीएम राजे ने कहा था कि हमने सशक्त राजस्थान बनाने का संकल्प लिया था। इसके लिए हमने निवेश, बेरोजगारी, कौशल विकास पर विशेष फोकस रखा है। उन्होंने बाड़मेर रिफाइनरी का जिक्र करते हुए कहा था कि यह प्रोजेक्ट राजस्थान की सूरत बदलेगा और यहां करीब 1 लाख से ज्यादा रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे।